Move to Jagran APP

पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली की बेबकूफी से इंग्लैंड से मिली हार, इंजमाम उल हक का बयान

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान अजहर अली को बेवकूफ करार दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 08:54 PM (IST)
पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली की बेबकूफी से इंग्लैंड से मिली हार, इंजमाम उल हक का बयान
पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली की बेबकूफी से इंग्लैंड से मिली हार, इंजमाम उल हक का बयान

कराची, आइएएनएस। पाकिस्तान की टीम को इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद इस टीम को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच इंजमाम उल हक ने टीम के कप्तान पर ही सवाल उठा दिए हैं। उन्होंने कहा कि टीम की हार  कप्तान अजहर अली की बेवकूफी की वजह से हुई है। दूसरी पारी में क्रिस वोक्स के नाबाद 84 रन और जोस बटलर की 75 रन की पारी के दम पर इंग्लैंड को 3 विकेट से जीत मिली और साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल हुई। 

loksabha election banner

इंजमाम ने टीम के कप्तान अजहर अली की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजों का इस्तेमाल सही तरीके से नहीं किया। यही नहीं गेंदबाजी में वैरिएशन की भी कमी नजर आई। क्रिस वोक्स को शॉर्ट गेंदों पर दिक्कत हो रही थी और वो एक बार आउट होने से भी बच गए थे, लेकिन कप्तान ने फिर से वैसी गेंदबाजी नहीं कराई। यही नहीं टीम के गेंदबाजों ने हर बल्लेबाज को एक ही जैसी गेंदबाजी की जबकि अलग-अलग बल्लेबाजों की कमी एक जैसी नहीं होती है। 

यही नहीं उन्होंने कहा कि पहली पारी में टीम को 107 रन की अच्छी बढ़त मिली थी और इसका फायदा पाकिस्तान के बल्लेबाज नहीं उठा पाए। इंग्लैंड को 277 का लक्ष्य मिला जो इतना भी आसान नहीं था। टीम के पांच विकेट जल्दी गिर गए, लेकिन इसके बाद विकेट पर ब्रेक लग गया और मैच यहीं से बदल गया। गेंदबाज सिर्फ विकेट लेने के लिए गेंदबाजी कर रहे थे और इसका फायदा वोक्स और बटलर ने उठाया।

इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड से ज्यादा बेहतर है और हमें पहला टेस्ट मैच जीतना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि पाकिस्तान की टीम अब भी टेस्ट सीरीज जीत सकती है। उन्होंने कहा कि टेस्ट मैच में परिस्थितियां बदलती रहती है और हर हालत में बॉली लैंग्वेड में बदलाव नहीं होने चाहिए। पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजों के जल्दी-जल्दी आउट होने की वजह से दवाब में दिख रहे थे।  

उन्होंने टीम मैनेजमेंट की भूमिका पर भी सवाल उठाए और कहा कि इस तरह की स्थिति में उनका भूमिका अहम हो जाता है क्योंकि इस तरह मिली हार के बाद टीम का मनोबल गिर जाता है। अब टीम को पॉजिटीव बातों पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथैंप्टन में खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.