Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को दिया गया था जहर, आखिर किसने रची थी करियर को तबाह करने की साजिश

Imran Nazir Poison पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इमरान नजीर ने खुलासा किया है कि उनको करियर के दौरान जहर दिया गया। जिसके चलते उनके ज्वाइंट्स बुरी तरह से खराब हो गए और उनको 8 से 10 साल तक इलाज से गुजरना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Fri, 24 Mar 2023 11:15 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 11:15 PM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी को दिया गया था जहर, आखिर किसने रची थी करियर को तबाह करने की साजिश
Pakistan Former Batsman Imran Nazir Poison - Photo Credit - Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इमरान नजीर ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। नजीर ने बताया है कि जब वह अपने करियर की बुलंदियों पर थे, तो उनको जहर दिया था। उन्होंने कहा कि उस जहर ने उनके ज्वाइंट्स पर बेहद बुरा असर किया और वह छह से सात साल तक परेशान रहे।

loksabha election banner

नजीर को दिया गया जहर

नजीर ने बताया कि उनको मरकरी नाम का जहर दिया गया था, जो धीरे-धीरे आपके ज्वाइंट्स को खराब करता है। उन्होंने कहा, "जब मेरा हाल ही में इलाज और एमआईआर हुआ, तो एक बयान जारी किया गया जिसमें बताया गया कि मुझे जहर दिया गया था। मरकरी, एक स्लो जहर होता है, जो आपके ज्वाइंट्स तक पहुंचता है और उनको खराब कर देता है। आठ से दस साल मेरे ज्वाइंट्स का इलाज चला।"

जहर से हुआ जोड़ों का बुरा हाल

नजीर ने आगे कहा, "इस वजह से मेरे सारे ज्वाइंट्स बुरी तरह से खराब हो गए, मैंने 6 से 7 साल संघर्ष किया। हालांकि, इसके बावजूद भी मैंने भगवान से प्रार्थना की कि मुझे प्लीज बिस्तर पर हमेशा के लिए ना लेटाए और मैं शुक्रगुजार हूं कि ऐसा मेरे साथ कभी नहीं हुआ।"

पाकिस्तान के 79 वनडे और 25 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले नजीर ने कहा, "मैं आसपास घूमा करता था, तो लोग पूछते थे कि आप तो सही लग रहे हैं। मैंने काफी सारे लोगों पर संदेह किया, लेकिन मैंने कब और क्या खाया इसका पता नहीं लगा सका, क्योंकि जहर ने एकदम से अपना असर दिखाना शुरू नहीं किया था। इन सबके बावजूद भी मैंने कभी भी किसी के लिए बुरा नहीं सोचा।"

इमरान नजीर ने पाकिस्तान के लिए 8 टेस्ट मैचों में 32 की औसत से कुल 427 रन कूटे। वहीं, 79 वनडे मैचों में पूर्व बल्लेबाज के बल्ले से 1,895 रन निकले। इस दौरान उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में दो शतक और 9 अर्धशतक जमाए। वहीं, 25 टी-20 इंटरनेशनल मैच में उन्होंने 135 के स्ट्राइक रेट से 500 रन जड़े, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.