नई दिल्ली, जेएनएन। Pakistan coach Mickey Arthur: वर्ल्ड कप 2019 के 30वें मैच में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 49 रन से हरा दिया। इस हार के साथ साउथ अफ्रीका की टीम जहां वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। वहीं, पाकिस्तान की टीम के लिए सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुल गए। 

पाकिस्तान की 6 मैचों में ये दूसरी जीत थी। इससे पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया और भारत से पाकिस्तान को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका से पहले अपने चिर प्रतिद्वंदी टीम भारत से मुकाबला खेला था, जिसमें 89 रन से हार झेलनी पड़ी। इसी को लेकर पाकिस्तान के कोच मिकी आर्थर ने खुलासा किया है कि वे भारत से हारने के बाद सुसाइड करना चाहते थे। 

साउथ अफ्रीका से मैच जीतने के बाद एक प्रैस कॉन्फ्रेंस में मिकी आर्थर ने कहा, “ये सब बहुत जल्दी हुआ। आपने एक मैच हारा, दूसरा हारा। ये वर्ल्ड कप है यहां मीडिया होता है, जनता की उम्मीदें होती हैं और ऐसे में आप बचने के उपाय खोजते हैं। इसलिए पिछले रविवार को मैं सुसाइड करना चाहता था।" रविवार को ही भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मुकाबला खेला गया था। 

आपको बता दें, इससे पहले साल 2007 में वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के उस टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ पाकिस्तान के कोच बॉब वूल्मर की मौत हो गई थी। बहरहाल, अगर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हराना होगा। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur