नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी के मैदान पर पहले टेस्ट के चौथे दिन एक ऐसी घटना घटी, जिसने क्रिकेट प्रेमियों को लेकर पूर्व क्रिकेटरों को भी कुछ देर के लिए हैरान कर दिया। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस पर ट्वीट कर अपनी हैरानी जताई। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने कुछ चीजें देखी है, लेकिन जो रूट ने जो टेस्ट मैच में किया, वह मेरे लिए पहला मौका था।

मैंने केवल सुनील गावस्कर के बारे में सुना था कि उन्होंन घरेलू क्रिकेट में एक बार ऐसा किया था। हर फॉर्मेट में गेम बदल रहा है और खिलाड़ी इसे अपनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

दिनेश कार्तिक का यह कॉमेंट क्यों आया

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के चौथे दिन जब दूसरे सेशन के दौरान हैरी ब्रुक और जो रूट बल्लेबाजी कर रहे थे तो रूट ने स्पिन गेंदबाज जाहिद महमुद की गेंद पर लेफ्टी में शॉट खेला। टेस्ट मैच में बल्लेबाज द्वारा ऐसा जोखिम भरा शॉट खेलते हुए कम ही देखा जाता है, यही कारण है कि कार्तिक को इस बारे में लिखना पड़ गया।

रूट की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में 23 रन बनाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 69 गेंद पर विस्फोटक तरीके से 73 रन बनाए। 

मैच की बात करें तो 17 साल बाद पाकिस्तान की धरती पर इंग्लैंड टीम टेस्ट मैच खेल रही है। इस मैच से पहले इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी बीमार हो गए थे, लेकिन जब नियत समय पर टेस्ट मैच शुरू हुआ तो इंग्लैंड ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 657 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान टीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 579 रन बनाए। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 279 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। 

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG: डेब्यूटांट Liam Livingstone चोट के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Pak vs Eng : रोमांचक स्थिति पर पहुंचा पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला, बेहतर खेलने वाली टीम को मिलेगी जीत

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट