Move to Jagran APP

देश के लिए खेलना मुझे सबसे ज्यादा खुशी देता है- हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया में वापसी को लेकर हार्दिक पांड्या ने अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि इसके लिए 3-4 महीनों में उन्होंने कड़ी मेहनत की है। वो सुबह 5 बजे जगते थे और ट्रेनिंग करने जाते थे।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Sat, 11 Jun 2022 11:44 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jun 2022 11:44 AM (IST)
हार्दिक पांड्या, उप-कप्तान भारतीय टीम (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया में अपनी वापसी को लेकर की गई मेहनत के बारे में खुलकर बात की है। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। हालांकि आइपीएल के माध्यम से उन्होंने धमाकेदार वापसी की और पहले ही सीजन में अपनी टीम गुजरात को चैंपियन बना दिया। उन्होंने टीम को सामने से लीड करते हुए पूरे सीजन में 487 रन बनाए और 8 विकेट भी झटके।

loksabha election banner

इसी दौरान हार्दिक पांड्या का नाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 भारतीय टीम में शामिल किया गया। अब जाकर उन्होंने टीम इंडिया में वापसी के लिए किए गए संघर्षों के बारे में खुल कर बात की है। बीसीसीआइ द्वारा पोस्ट किए वीडियो के माध्यम से पांड्या ने कहा "भावनात्मक रूप से मैं ठीक था। जाहिर है, मैं खुश था लेकिन यह मेरी खुद से लड़ाई ज्यादा थी जिसे मुझे अपने लिए जीतनी थी।

आइपीएल जीतने से ज्यादा क्वालिफाई करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी क्योंकि बहुत लोगों को शक था कि हम ऐसा करने में कामयाब हो पाएंगे। मेरे लिए उन्हें जवाब देने से ज्यादा जरूरी उस प्रोसेस को फालो करना था जिसका मैंने इस दौरान पालन किया।"

5 बजे सुबह जगते थे हार्दिक

टीम इंडिया से बाहर जाने और वापसी के बीच के समय में उनके द्वारा किए गए संघर्षों के बारे में बात करते हुए हार्दिक ने कहा " आप जानते हैं मैं सुबह 5 बजे उठकर ट्रेनिंग के लिए जाता था और कोशिश करता था कि अगले दिन मैं 4 बजे उठकर ऐसा करूं। मैं उन चार महीनों में रात के 9:30 बजे सोता था। मैंने इस दौरान बहुत सारी कुर्बानियां दी लेकिन यह मेरे लिए वह लड़ाई थी जो मैंने आइपीएल खेलने से पहले लड़ी थी। परिणाम देखने के बाद, यह मेरे लिए अधिक संतोषजनक था।"

भारतीय टीम में वापसी को लेकर हार्दिक

टीम में वापसी पर हार्दिक ने कहा " वास्तव में बहुत उत्साहित था। देश के लिए खेलना हमेशा खास होता है। टीम में वापसी यह दिखाने का अवसर देता है कि मैंने वास्तव में किसके लिए कड़ी मेहनत की है। देश के लिए अच्छा करना अधिक महत्वपूर्ण है, यह मुझे बहुत खुशी देता है"

दिल्ली में खेले गए पहले टी20 में हार्दिक ने 12 गेंदों पर 31 रन की पारी खेली थी जबकि गेंदबाजी में वो असफल रहे। उन्होंन केवल एक ओवर की गेंदबाजी की और 18 रन दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.