नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और सेलेक्टर श्रीकांत ने बताया टीम कि टीम इंडिया के लिए बेस्ट फिनिशर कौन है। उन्होंने कहा कि फिनिशर कौन होता है। मेरी किताब में फिनिशर वो है जो 8 से 12 ओवर टीम के लिए बल्लेबाजी करे और 20वें ओवर तक खेलता रहे साथ ही भारत के लिए मैच जीते। वो 8वें ओवर या फिर 6ठे ओवर से बल्लेबाजी करे, लेकिन अच्छा फिनिशर है कहां। केएल राहुल अच्छे फिनिशर हैं, रोहित शर्मा भी अच्छे फिनिशर हैं। 

श्रीकांत ने दिनेश कार्तिक के बारे में कहा कि मैं कहूंगा कि वो अच्छे फिनिशर हैं, लेकिन सच में जो फिनिशर हो तो वो सूर्यकुमार यादव जैसा हो क्योंकि वो कमाल के फिनिशर हैं। आपके पास रिषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी हैं जो अच्छे फिनिशर हैं। मैं ये कहूंगा कि फिनिशर वो खिलाड़ी है जो 8वें ओवर से बल्लेबाजी करना शुरू करे और 20वें ओवर तक बल्लेबाजी करता रहे। उन्होंने ये बातें स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज में कही। 

श्रीकांत के साथ इस चर्चा में पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे भी थे उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या अब टी20 क्रिकेट में चार ओवर गेंदबाजी कर रहे हैं ऐसे में एशिया कप 2022 की टीम में रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट ने रिस्ट स्पिनर को शामिल किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने अपनी फॉर्म हासिल कर ली है और वो 140-147 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं वो शानदार है। जब कप्तान को ऐसा खिलाड़ी मिल जाता है जो चार ओवर गेंदबाजी कर सकता है और विकेट ले सकता है साथ ही टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकता है तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। 

उन्होंने कहा कि एशिया कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है वो टीम शायद ही टी20 वर्ल्ड कप में हो। मो. शमी उस टीम में जरूर होंगे और मुझे लगता है कि शमी वर्ल्ड कप खेलने जरूर जाएंगे। बुमराह अभी इंजर्ड हैं, लेकिन वो और मो. शमी जरूरत टी20 वर्ल्ड कप टीम में होंगे। वहीं टीम में आवेश खान भी हो सकते हैं क्योंकि आपको पता नहीं होता कि तेज गेंदबाज कब इंजर्ड हो जाएगा। 

Edited By: Sanjay Savern