Move to Jagran APP

BCCI ने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कराया बड़ा नुकसान, सरकार से फ्री में की महंगी डील

क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत सरकार के साथ भारत के पुराने मैचों की फुटेज शेयर किया है जिससे कि लोग पुरानी यादों को एक बार फिर से ताजा कर सके।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 12:17 AM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 12:17 AM (IST)
BCCI ने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कराया बड़ा नुकसान, सरकार से फ्री में की महंगी डील
BCCI ने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कराया बड़ा नुकसान, सरकार से फ्री में की महंगी डील

नई दिल्ली, आईएएनएस। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पूरी दुनिया थम सी गई है। इस वक्त विश्व कप लगभग हर शहर में लॉकडाउन कि स्थिति है। भारत में भी इस संक्रमण पर नियंत्रण करने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत सरकार के साथ भारत के पुराने मैचों की फुटेज शेयर किया है जिससे कि लोग पुरानी यादों को एक बार फिर से ताजा कर सके।

loksabha election banner

मैजूदा स्थिति में इन फुटेज के बदले भारी कीमत मिल सकती है लेकिन बीसीसीआई ने डीडी स्पोर्ट्स को यह बिना पैसों के देने का फैसला लिया है। आईएएनएस से बात करते हुए बीसीसीआई की तरफ से बताया गया कि ऐसे में जबकि सरकार कोरोना जैसा महामारी से निपटने के लिए इतनी मेहनत कर रही है तो उनसे कोई फैसे लेने का सवाल ही नहीं उठता है। यह सरकार द्वारा किए जाए रहे कार्यों की सराहना करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है।

उन्होंने बताया, "इन फुटेज के बदले में किसी भी तरह से कोई पैसे लेने का तो सवाल ही नहीं उठता है। यह व्यवस्था लॉकडाउन खत्म होने वक्त तक के लिए की गई है और यह बहुत छोटी सी चीज है जो हम इस महामारी के निपटने के लिए कर सकते हैं।" 

"यह विचार लोगों को घर के अंदर रोके रखने के लिए किया गया है और अगर यह क्रिकेट प्रेमियों को लॉकडाउन के समय में घर पर रहने में मदद पहुंचाता है तो क्यों नहीं। देश के लिए किसी भी तरह के काम में योगदान करके हमें हमेशा ही खुशी होगी।" 

इन फुटेज की क्या कीमत हो सकती है यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा इसका फैसला समय की मांग के हिसाब से किया जाता है। "देखिए, यह आमतौर पर बहुत ही ज्यादा कीमती हैं, लेकिन इसको कोई निश्चित मूल्य नहीं होता है जैसे इसकी मांग होती है खासकर मौकों के हिसाब मुताबिक। जैसे अगर उदाहरण के तौर पर देखे तो महेंद्र सिंह धौनी के 2011 विश्व कप फाइनल में लगाए गए छक्के की कीमत बाकी सभी फुटेज से मुकाबले हमेशा ही ज्यादा कीमती होती है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.