Move to Jagran APP

Nikhat Zareen ने शेयर की तस्वीर, बोलीं- यह एक सपना था जो पूरा हुआ

हाल ही में अपना पहला कॉमनवेल्थ गेम्स गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की स्टार बॉक्सर निखत जरीन ने एक तस्वीर शेयर की है। उन्होंने बताया कि यह एक सपना था जो उन्होंने करियर के शुरुआत में देखा था और अब जाकर पूरा हुआ।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2022 12:12 PM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2022 12:12 PM (IST)
Nikhat Zareen ने शेयर की तस्वीर, बोलीं- यह एक सपना था जो पूरा हुआ
निखत जरीन ने शेयर किया ड्रीम मोमेंट (डिजाइन फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर और हाल ही कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड जीतकर देश को गौरवान्वित करने वाली निखत जरीन ने अपने एक सपने का जिक्र किया है जो अभी-अभी पूरा हुआ है। दरअसल निखत जरीन ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी दो तस्वीरें शेयर की है। यह तस्वीर भारतीय खेल प्राधिकर (SAI) सेंटर की है। निखत ने कैप्शन में लिखा है कि सपना जो पूरा हुआ। मैंने जब बॉक्सिंग की शुरुआत की थी तो मैं SAI कें सेंटर पर बड़े-बड़े बॉक्सरों की फोटो देखती थी। मेरा सपना था कि इन ग्रेट बॉक्सरों के बीच एक दिन मेरी भी तस्वीर हो और अब जब मैं इसे आखिरकार देख रही हूं तो मुझे बेहद खुशी और गौरव हो रहा है।

loksabha election banner

बर्मिंघम में जीता था पहला गोल्ड

आपको बता दें कि बर्मिंघम में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में निखत ने पहली बार भाग लिया और गोल्ड मेडल जीतकर पूरे देश का गौरवान्वित किया। उन्होंने उत्तरी आयरलैंड की कार्ले मैकनाउल को 5-0 से हराकर अपना पहला कॉमनवेल्थ गोल्ड मेडल जीता था।

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद सुर्खियों में आई थी निखत

इससे पहले उन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड जीतकर देश का मान बढ़ाया था। 52 किलोग्राम भारवर्ग में निखत ने थाइलैंड की बॉक्सर जिटपोंग जुटामस को एकतरफा तरीके से 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल जीता था। वह ऐसा करने वाली 5वीं बॉक्सर बनी थी। सबसे ज्यादा वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने का रिकॉर्ड भारत के मेरीकॉम के नाम है जिन्होंने 6 बार गोल्ड मेडल जीतकर रिकॉर्ड बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.