जयपुर, पीटीआइ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत बुधवार से होने जा रही है। दोनों ही टीमें आइसीसी टी20 विश्व कप की हार से उबरकर मैदान पर वापसी करेगी। भारत पहले राउंड में हारकर बाहर हुआ था जबकि कीवी टीम को फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के लिए कप्तान केन विलियमसन ने आराम लेने का फैसला लिया है। उनकी जगह अनुभवी गेंदबाज टिम साउथी कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे। 

न्यूजीलैंड के कार्यवाहक कप्तान टिम साउथी का मानना है कि बायो-बबल में लंबा समय बिताने से क्रिकेटरों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ता है और उम्मीद जताई कि उन्हें लंबे समय तक बायो-बबल में नहीं खेलना पड़ेगा। न्यूजीलैंड की टीम को दुबई में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप का फाइनल खेलने के 72 घंटे बाद भारत में तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है, जो पांच दिन के अंदर समाप्त होगी। साउथी सितंबर में आइपीएल के दूसरे चरण के शुरू होने से ही बायो-बबल में हैं।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में कार्यक्रम तैयार करना उनके नियंत्रण से बाहर है, लेकिन इसका खिलाडि़यों पर प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा, 'पिछले दो वषरें में दुनिया में जो कुछ हुआ उससे बायो-बबल और क्वारंटाइन के साथ चीजें काफी मुश्किल बन गई हैं और कुछ समय बाद इसका असर देखने को मिलता है।'

साउथी भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भी टीम के साथ बने रहेंगे, जबकि नई गेंद के उनके जोड़ीदार ट्रेंट बोल्ट टी-20 सीरीज के बाद स्वदेश लौट जाएंगे।

 

Edited By: Viplove Kumar