Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- इस 'X-factor' खिलाड़ी को करो टीम में शामिल

Ind vs Aus चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हार झेलने वाली भारतीय टीम को पूर्व दिग्गज स्पिनर मुरली कार्तिक ने एक सलाह दी है कि रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल करो जो एक्स फैक्टर हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 08:33 AM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 08:33 AM (IST)
पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम को दी सलाह, कहा- इस 'X-factor' खिलाड़ी को करो टीम में शामिल
रिषभ पंत एक्स फैक्टर हैं (फाइल फोटो)

मुंबई, एएनआइ। Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट से हारने के बाद भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर मुरली कार्तिक ने मेहमान टीम को एक बड़ी सलाह दी है। मुरली कार्तिक को लगता है कि मेहमान टीम दूसरे टेस्ट में एक बल्लेबाज के रूप में विकेटकीपर रिषभ पंत को मौका दे सकती है। इसके अलावा कप्तान अजिंक्य रहाणे को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए।

loksabha election banner

शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने भारत को गुलाबी गेंद टेस्ट की दूसरी पारी में 36 रन पर समेट दिया गया और ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर के अंदर कुल आठ विकेट रहते मैच जीत लिया। ऐसे में अगले मैच में भारतीय टीम को काफी कुछ सोच समझकर करना होगा, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) द्वारा पितृत्व अवकाश दिए जाने के बाद कप्तान विराट कोहली सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे, जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी टेस्ट सीरीज से बाहर हैंष

रहाणे सीरीज के शेष तीन मैचों में कप्तान की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। कार्तिक के अनुसार, पंत की बल्लेबाजी में एक 'एक्स-फैक्टर' है और उनका मानना है कि वह टीम के लिए परिणाम ला सकते हैं, जबकि रिद्धिमान साहा को स्टंप के पीछे बने रहना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ डे-नाइट अभ्यास मैच में दूसरी पारी के दौरान पंत ने 103 रनों की नाबाद पारी खेली थी। पंत उस फेज से निकलकर आए थे, जहां वे आइपीएल में फ्लॉप रहे थे और भारतीय टीम से भी बाहर थे।

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर बात करते हुए मुरली कार्तिक ने कहा, "एक और बात यह हो सकती है कि अजिंक्य रहाणे जो प्रथम श्रेणी क्रिकेट में क्रम से खेलते हैं, खुद को मजबूर बदलाव के कारण चौथे नंबर पर आ सकते हैं। आप रिषभ पंत को सिर्फ बल्लेबाज के रूप में उपयोग कर सकते हैं, जो एक्स फैक्टर हैं।" कार्तिक ने ये भी बताया है कि केएल राहुल जरूर फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें तब ड्रॉप किया गया था, जब वे रन नहीं बना रहे थे।

उन्होंने कहा है, "हर कोई केएल राहुल के फॉर्म को देख रहा है, लेकिन जब उन्हें टेस्ट टीम से बाहर रखा गया था, तो यह उनकी टेस्ट फॉर्म के कारण था। अब वह अन्य चीजों के कारण टीम में वापस आ गए हैं। जब कोई हाल का फॉर्म देखता है, तो उन्हें लगता है। वह फॉर्म में हैं। इसलिए, इन चीजों को दिलचस्पी के साथ देखना होगा। रिषभ पंत ने एक बल्लेबाज के रूप में कुछ भी गलत नहीं किया है, इसलिए आप उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में खिला सकते हैं और रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर रहने दें। यह भी होता है। यह सब उनकी सोच पर निर्भर करता है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.