Move to Jagran APP

कप्तान विराट कोहली को मिला पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी को समर्थन, दिया ये बयान

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ ने टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली का समर्थन किया है और कहा है कि उनको भारतीय टीम का कप्तान बने रहना चाहिए क्योंकि वे उनमें विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग की झलक देखते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 09:54 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 09:54 AM (IST)
Virat Kohli को कप्तान बने रहना चाहिए (फोटो ICC)

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत भले ही उद्घाटन आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) हार गया हो, लेकिन पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मोहिंदर अमरनाथ का मानना है कि कप्तान विराट कोहली ने शानदार काम किया है और टीम के लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह टीम का नेतृत्व करते रहें। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और दूसरी पारी में केन विलियमसन और रॉस टेलर की बल्लेबाजी ने भारत को डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने नहीं दिया और कीवी टीम ने इतिहास रच दिया।

loksabha election banner

मोहिंदर अमरनाथ ने कोहली की प्रशंसा की और कहा कि वह भारतीय कप्तान में दिग्गज विव रिचर्ड्स और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को देखते हैं। उन्होंने एएनआइ से बात करते हुए कहा, "विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ बहुत अच्छे कप्तान भी हैं। हमें भावुक नहीं होना चाहिए, हमें बहुत सी उम्मीदें होती हैं और जब हमारी उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं तो हम किसी ऐसी चीज की तलाश करने लगते हैं जिस पर हम दोष लगा सकें।"

पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा, "निश्चित रूप से वह (विराट) शानदार काम कर रहे हैं और उनके जैसा खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार आता है। क्रिकेट आगे बढ़ता रहेगा और जब इतनी सुविधाएं होंगी और आप पूरे साल खेलते हैं तो जाहिर तौर पर आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। विराट कोहली में, मैं विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग दोनों को देखता हूं ताकि आप अंदाजा लगा सकें कि विराट कितने अच्छे बल्लेबाज हैं। और अनुभव के साथ, उनके प्रदर्शन में सुधार हो रहा है और उनके लिए कप्तान के रूप में बने रहना महत्वपूर्ण है।"

टीम को लेकर मोहिंदर अमरनाथ ने कहा, "टीम संतुलित है, लेकिन आपको परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए अभ्यास मैचों की आवश्यकता है। इसलिए मुझे लगता है कि शायद उनके पास डब्ल्यूटीसी फाइनल की तैयारी के लिए समय नहीं था, लेकिन न्यूजीलैंड को बधाई कि वे असली विजेता हैं।" न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराकर खिताबी जीत हासिल की है। दो दशक में कीवी टीम की ये पहली आइसीसी ट्रॉफी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.