Move to Jagran APP

IND vs ENG: 'बैजबॉल अप्रोच नहीं आएगी काम, भारत में खेलना सबसे मुश्किल', पूर्व इंग्लिश कप्तान ने England टीम को दे डाली है बड़ी चेतावनी

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का एलान हो चुका है। 16 सदस्यीय टीम में चार नए चेहरों को शामिल किया गया है। हालांकि पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि इंग्लैंड के लिए भारत में सीरीज जीतना बेहद मुश्किल होगा। वॉन का कहना है कि इंग्लैंड की बैजबॉल अप्रोच भारत की सरजमीं पर काम नहीं आने वाली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraPublished: Tue, 12 Dec 2023 05:43 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2023 05:43 PM (IST)
माइकल वॉन ने इंग्लैंड टीम को बड़ी चेतावनी दे डाली है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने के लिए भारत आएगी। इस दौरे के लिए इंग्लिश टीम का एलान भी हो गया है। बेन स्टोक्स की कप्तानी मे चार युवा खिलाड़ियों को 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, सीरीज के आगाज से पहले ही पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड टीम को बड़ी चेतावनी दे डाली है। वॉन का कहना है कि इंग्लिश टीम की बैजबॉल अप्रोच भारत में काम नहीं आएगी।

loksabha election banner

वॉन ने दी चेतावनी

माइकल वॉन ने फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा, "दुनियाभर में अगर खेलना सबसे ज्यादा मुश्किल कहीं है, तो वह भारत में है। अगर आप एशेज को याद करेंगे, तो जब नाथन लायन पूरी तरह से फिट थे तब ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 2-0 से आगे थी। वो सिर्फ एक इनिंग और लॉर्ड्स में पहली पारी के कुछ ओवर्स थे। नाथन लायन ने उससे पिछले हफ्ते एक बेहद शानदार लाइन कही थी कि वह बैजबॉल के खिलाफ 2-0 से आगे हैं।"

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, "तब सिर्फ एक स्पिनर था, अगर आप उनके एजबेस्टन में लिए गए पांच विकेट के प्रदर्शन को देखें, तो फील्ड काफी फैली हुई थी और इंग्लैंड के बल्लेबाज काफी खराब शॉट्स खेलकर आउट हुए थे। अगर आप भारत में अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल को स्पिन के लिए मददगार पिच पर जोड़ देंगे, तो इंग्लैंड टीम के परखच्चे उड़ जाएंगे।"

यह भी पढ़ेंDhoni, Sachin या Babar नहीं, पूरी दुनिया में Google पर सबसे ज्यादा बार इस क्रिकेटर को किया गया सर्च

बैजबॉल अप्रोच पड़ सकती है भारी

माइकल वॉन ने कहा, "इंग्लैंड के बल्लेबाज यहां पर भी उसी तरह से खेलेंगे और हम इस पर पहले ही बात कर चुके हैं कि भारत में इसी तरह से खेलना का परिणाम क्या होगा। इंग्लैंड के लिए भारत में जीतना बेहद मुश्किल होगा।" इंग्लैंड ने अपने स्क्वॉड में चार स्पिनर्स को जगह दी है, जिसमें युवा गेंदबाज शोएब बशीर का नाम भी शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.