Move to Jagran APP

माइकल वॉन ने बताया कौन जीतेगा WTC खिताब साथ ही इंग्लैंड को दी इस बात की चेतावनी

माइकल वॉन ने कहा कि ग्रीन पिच पर खेलने से इंग्लैंड को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि उन्हें इसके बाद एशेज खेलना है और इसकी तैयारी के लिए इंग्लिश टीम को ये सीखने की जरूरत है कि अच्छी पिचों पर कैसे खेला जाए और जीत हासिल की जाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 04:50 PM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 04:50 PM (IST)
माइकल वॉन ने बताया कौन जीतेगा WTC खिताब साथ ही इंग्लैंड को दी इस बात की चेतावनी
भारत व न्यूजीलैंड के कप्तान विराट कोहली व केन विलियमसन (एपी फोटो)

लंदन, प्रेट्र। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर भविष्यवाणी की और कहा कि, इस खिताब को भारत नहीं न्यूजीलैंड जीत सकता है। उनका मानना है कि, न्यूजीलैंड की टीम इस फाइनल मैच में प्रबल दावेदार के तौर पर उतरेगी उन्होंने कहा कि, भारत के खिलाफ फाइनल मैच से पहले कीवी टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वहीं टीम इंडिया ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के साथ ही प्रैक्टिस मैच खेले हैं, लेकिन इसमें उतनी प्रतिद्वंदिता नहीं थी साथी ही इसमें इनटेनसिटी की कमी भी नजर आई। 

prime article banner

टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के अलावा माइकल वॉन ने भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बारे में भी बात की। द टेलीग्राफ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड को भारत के खिलाफ खेले जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में ग्रीन पिच तैयार करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि, भारत के खिलाफ ग्रीन पिच तैयार करके कुछ हासिल नहीं होना है। में टीम इंडिया के खिलाफ कभी भी ग्रीन पिच पर नहीं खेलना चाहूंगा भले ही उन्हें दो टेस्ट मैचों में जीत मिल जाए।

इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा कि, ग्रीन पिच पर खेलने से इंग्लैंड को कोई फायदा नहीं होगा क्योंकि उन्हें इसके बाद एशेज खेलना है और इसकी तैयारी के लिए इंग्लिश टीम को ये सीखने की जरूरत है कि, अच्छी पिचों पर कैसे खेला जाए और जीत हासिल की जाए। उन्हें ऐसी पिच बनानी चाहिए जहां उन्हें मेहनत के दम पर जीत मिले। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि, इंग्लैंड ने कीवी टीम के खिलाफ अपनी टीम में स्पिनर्स को जगह ना देकर बड़ी गलती है। पहले टेस्ट में तो आप बच गए, लेकिन दूसरे टेस्ट में स्थिति खराब हो गई। मुझे उम्मीद है कि, इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ इस तरह की गलती करने से बचेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.