नई दिल्ली, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार डेब्यू करने वाले भारतीय टेस्ट टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की तुलना सहवाग से की जा रही है। इसके बारे में उन्होंने कहा कि अगर वो सहवाग के क्रिकेट करियर का आधा भी हासिल कर लेंगे तो उन्हें बड़ी खुशी होगी। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर व मयंक के कोच इमरान सैत के मुताबिक उनमें सहवाग की थोड़ी झलक मिलती है। मयंक भी सहवाग की तरह आक्रामक क्रिकेट खेलते हैं। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के जरिए मयंक ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू किया। उन्होंने वहां दो टेस्ट की तीन पारियों में 77,76 और 42 रन की पारियां खेली थी। 

भारत वापस लौटने के बाद कर्नाटक के इस बल्लेबाज ने कहा कि मैं किसी के साथ अपनी तुलना किए जाने के पक्ष में नहीं हूं। सहवाग भारत के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। मैं तो सिर्फ क्रीज पर जाकर अपना बेस्ट देना चाहता हूं। सहवाग ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है मैं उसका आधा भी कर लूं तो मुझे बेहद खुशी होगी। 

मयंक जब ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी कर रहे थे तब उनके बल्ले पर किसी का भी लोगो नहीं लगा था, लेकिन उन्हें इस बात की पूरी उम्मीद है कि उन्हें कोई ना कोई प्रायोजक मिल जाएगा। मयंक को टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह शामिल किया गया था। भारत को ओपनर्स लगातार फेल हो रहे थे और ऐसे में उन्हें जब मौका मिला तो उन्होंने उसका भरपूर फायदा उठाया। 

टेस्ट क्रिकेट में अपने डेब्यू के बारे में मयंक ने कहा कि एमसीजी पर डेब्यू करना मेरे लिए बहुत ही खास था। हमारे लिए सबसे जरूरी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतना था। भारत ऑस्ट्रेलियाई धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली उप-महाद्वीप की पहली टीम बन गया। इससे शानदार शुरुआत शायद नहीं हो सकती है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप