Move to Jagran APP

बाल कटवा रहा था ये भारतीय क्रिकेटर, तभी आई ऐसी खबर की आंखों में आ गए खुशी के आंसू

World Cup 2019 इस भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम में चुना जाना मेरे लिए बहुत ही बड़ी बात है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 06 Jul 2019 04:36 PM (IST)Updated: Sat, 06 Jul 2019 04:38 PM (IST)
बाल कटवा रहा था ये भारतीय क्रिकेटर, तभी आई ऐसी खबर की आंखों में आ गए खुशी के आंसू
बाल कटवा रहा था ये भारतीय क्रिकेटर, तभी आई ऐसी खबर की आंखों में आ गए खुशी के आंसू

 नई दिल्ली, जेएनएन। World Cup 2019 विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया इस वक्त वर्ल्ड कप 2019 में कमाल का प्रदर्शन कर रही है और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया को लीग स्टेज पर कुछ दिक्कतों का सामना जरूर करना पड़ा जब टीम के कुछ अहम खिलाड़ी चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए, लेकिन इसका असर टीम पर नहीं पड़ा और टीम ने अब तक को अच्छी सफलता हासिल की है। 

loksabha election banner

टीम इंडिया में सबसे पहले चोटिल होकर बाहर होने वाले बल्लेबाज शिखर धवन थे और उनकी जगह टीम में रिषभ पंत को शामिल किया गया। वहीं ऑलराउंडर विजय शंकर भी लीग मुकाबलों के दौरान चोटिल होकर बाहर हो गए और उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया था। मयंक अग्रवाल ने अब बताया है कि जब उन्हें ये खबर मिली की वो टीम इंडिया की विश्व कप टीम में शामिल किए गए हैं उस वक्त वो अपने बाल कटवा रहे थे।

मयंक ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनना एक बड़ी बात है और उन्हें काफी अच्छा लग रहा है। मयंक श्रीलंका के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही टीम इंडिया के साथ जुड़े। मयंक को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ये मौका दिया गया। घरेलू क्रिकेट में मयंक का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने 50 फर्स्ट क्लास मैच में 50 के उपर की औसत से 3964 रन बनाए हैं जबकि लिस्ट ए के 75 मैचों में 48 के उपर की औसत से 3605 रन बनाए हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मयंक का बेस्ट स्कोर नाबाद 304 रन है जबकि लिस्ट ए मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 176 रन का रहा है। 

मयंक अग्रवाल ने बताया कि आइपीएल के 12वें सीजन के खत्म होने के बाद भी उन्होंने अपना अभ्यास जारी रखा और सप्ताह में पांच दिन वो अभ्यास करते हैं। ऑफ सीजन में आप कमियों पर ज्यादा काम कर सकते हैं और उस पर काबू पा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.