नई दिल्ली, जेएनएन। वर्ल्ड कप 2019 में बांग्लादेश का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद ऐसी खबरें आ रही थीं कि टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं, लेकिन उन्होंने इसे अफवाह करार दिया। अब बांग्लादेश की टीम को श्रीलंका दौरे पर जाना है और उससे पहले उनसे पूछा गया था कि क्या वो संन्यास लेंगे इस पर उन्होंने कहा कि वो ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी स्थिति में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी जैसी बताई। 

मशरफे मुर्तजा और धोनी वर्ल्ड कप 2019 में संघर्ष करते नजर आए थे और उम्मीद ये की जा रही थी कि दोनों विश्व कप के बाद संन्यास ले लेंगे। पर ऐसा कुछ नहीं हुआ। धोनी ने अपने संन्यास पर कुछ साफ नहीं किया है तो दूसरी तरफ मशरफे मुर्तजा श्रीलंका दौरे के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। अब उनकी जगह टीम की कप्तानी तमीम इकबाल करेंगे। वहीं मुर्तजा ने अपने संन्यास पर बात करते हुए अपनी तुलना धोनी से की। 

मुर्तजा ने कहा कि मैं इन तरह की बातों से निराश महसूस नहीं करता हूं। ये एक सामान्य सी बात है कि हर कोई खिलाड़ी के प्रदर्शन को अपने नजरिए से देखता है। एक खिलाड़ी के तौर पर मैं धोनी के करीब भी नहीं हूं क्योंकि उन्होंने वनडे क्रिकेट में दस हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। धोनी से भी हर बार अब यही सवाल पूछा जाता है जो मुझसे पूछा जाता है। मुझे लगता है कि क्रिकेटर्स को इसे सामान्य तौर पर देखना चाहिए। एक खिलाड़ी के तौर पर विश्व कप में मेरा प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई। इसकी वजह से ऐसे सवाल सामने आया लाजमी है। 

इस विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मुर्तजा का ध्यान अब आगे की तरफ है। उन्होंने कहा कि टीम को कुछ ऐसे क्रिकेटर्स को तैयार करना होगा जो अगले विश्व कप में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें। गौरतलब है कि विश्व कप में बांग्लादेश की टीम आठवें स्थान पर रही थी। 

Posted By: Sanjay Savern