Move to Jagran APP

IND vs AUS: Dinesh Karthik के सवालों से झल्‍ला गए Mark Waugh, ऑन एयर कह दी इतनी बड़ी बात

Mark Waugh on air spat with Dinesh Karthik ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान मार्क वॉ दूसरे टेस्‍ट में फील्डिंग को लेकर अपनी राय बता रहे थे तब दिनेश कार्तिक ने उनसे एक के बाद एक सवाल करना शुरू किए। मार्क वॉ इस पर गुस्‍सा हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamPublished: Mon, 20 Feb 2023 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 20 Feb 2023 04:44 PM (IST)
Mark Waugh spat with Dinesh Karthik: मार्क वॉ और दिनेश कार्तिक के बीच हुआ विवाद

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच मुकाबला हो तो जुबानी जंग के कई मामले सुनने को मिलते हैं। आमतौर पर खिलाड़‍ियों के बीच स्‍लेजिंग के किस्‍से सुनने को मिलते हैं, लेकिन बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्‍ट में कमेंटेटरों के बीच झड़प देखने को मिली।

loksabha election banner

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान मार्क वॉ और भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक के बीच रविवार को ऑन एयर झड़प हो गई। दोनों ही क्रिकेटर्स मौजूदा बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में कमेंट्री पैनल का हिस्‍सा हैं। दोनों के एक-दूसरे से विचार अलग थे। इसकी शुरुआत तब हुई जब मार्क वॉ ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस द्वारा सेट की गई फील्डिंग पर असंतुष्टि जाहिर की।

कार्तिक के किन सवालों से गुस्‍सा हुए वॉ?

पैट कमिंस ने दूसरे टेस्‍ट की चौथी पारी में जिस तरह फील्डिंग की सजावट की, उससे मार्क वॉ खुश नजर नहीं आए। फिर दिनेश कार्तिक के लगातार सवाल से वॉ को गुस्‍सा आ गया और वो अपना आपा खो बैठे। तभी संजय मांजरेकर ने बीच में आकर मामला शांत कराया। मार्क ने विचार रखा कि पुजारा के लिए डीप प्‍वाइंट रखने के बजाय कमिंस को फील्‍डर को करीब रखना चाहिए और ऑफ साइड को पूरी तरह पैक करना चाहिए।

इस पर कार्तिक ने सवाल किया, 'तो क्‍या आप फील्डिंग से नाखुश हैं। रोहित शर्मा के लिए किसी को तैनात नहीं किया है, क्‍या आप इससे सहमत हैं। क्‍या कप्‍तान होकर आप भी ऐसा ही करते?' इस पर मार्क वॉ ने जवाब दिया, 'मैं रोहित शर्मा के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, वो बिलकुल अलग खिलाड़ी है डीके। हम निश्चित ही अलग सोच रहे हैं। मगर मैं पुजारा के लिए पूरा ऑफ साइड पैक करना चाहूंगा और ऐसे में उनका विकेट लेने का बड़ा मौका रहेगा।'

वॉ ने आगे कहा, 'मैं पूरा ऑफ साइड बंद करना चाहूंगा। अपने प्‍वाइंट के फील्‍डर को ऊपर रखूंगा, कवर्स में कैचिंग पोजीशन पर फील्‍डर तैनात करूंगा। यह सही फील्ड की जमावट होगी।' कार्तिक पीछे नहीं हट और उन्‍होंने एक और सवाल दाग दिया, 'सच। आपको नहीं लगता कि पुजारा को इसमें जाल समझ आएगा। उनके पास समय है।'

मांजरेकर ने मामला शांत किया

कार्तिक के जवाबी सवालों से वॉ झल्‍ला गए और अपने जवाब में कहा, 'मुझे नहीं पता था कि ये प्रेस कांफ्रेंस है। आपको प्रति सत्र एक सवाल करने को मिलेगा। ठीक है?' तब संजय मांजरेकर ने बीच में आकर कहा, 'ठीक है, मैं यहां बीच में आता हूं।' पूर्व क्रिकेटर ने ऐसा कहकर स्‍कोर बताया।

मैच की बात करें तो भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टेस्‍ट में 6 विकेट से मात देकर चार मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 115 रन का लक्ष्‍य हासिल करके मैच जीता। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 1 मार्च से इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Venkatesh Prasad ने फॉर्म से बाहर चल रहे KL Rahul पर फिर साधा निशाना, आंकड़ों से बयां की सच्‍चाई

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलिया को लगा करारा झटका, प्रमुख खिलाड़ी शेष दो टेस्‍ट मैचों से हुआ बाहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.