नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम की गेंदबाजी में इस वक्त ज्यादा जान नहीं है और अगले वर्ष होने वाले विश्व कप ये टीम की कमजोर गेंदबाजी उसके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। अब श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच ने इस बात के संकेत दिए हैं कि लसिथ मलिंगा की टीम में वापसी हो सकती है। अगले विश्व कप के लिए टीम में एक अनुभवी गेंदबाज का होना टीम की इस वक्त की सबसे बड़ी जरूरत है। 

श्रीलंका क्रिकेट टीम के कोच हाथुरुसिंघा ने कहा है कि 2019 विश्वकप और 2020 में होने वाले टी20 विश्वकप के लिए सही टीम संयोजन की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि मलिंगा चयनकर्त्ताओं की योजना का हिस्सा हैं और उन्हें आकर घरेलू क्रिकेट खेलनी है। हाल ही में टीम के कुछ खिलाड़ियों द्वारा अनुशासन तोड़ने की घटनाओं पर श्रीलंकाई कोच ने कहा कि ऐसी चीजें निराशाजनक है लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते, यह हमारी संस्कृति का हिस्सा नहीं है। इंसान गलतियाँ करता है इसलिए उन्हें दूसरा मौका भी मिलना चाहिए।

गौरतलब है कि दनुश्का गुनाथिलका किसी महिला अथिति को बिना इजाजत होटल में लेकर आए थे और उनके दोस्त पर दुष्कर्म का आरोप लगा था। इसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने उन पर 3 मैचों का बैन लगा दिया। इसके अलावा जैफरी वेंडर्से भी रात में बिना पूछे बाहर चले गए थे इसलिए उन पर भी कार्रवाई हुई थी।

नियमों के विरुद्ध जाकर काम करने की घटनाओं ने श्रीलंका क्रिकेट को शर्मसार तो किया ही है लेकिन प्रदर्शन पर भ बुरा असर पड़ा है। वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें घर में आकर 4 में से 3 मैच हराकर सीरीज पर कब्जा किया। हालांकि टेस्ट क्रिकेट में श्रीलंका का प्रदर्शन अच्छा रहा था। फ़िलहाल टीम के हालतों को देखते हुए विश्वकप की तैयारी उनके लिए सही नहीं कही जा सकती। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस