Move to Jagran APP

तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम में हो सकता है एक बदलाव, विराट कोहली टास से पहले लेंगे फैसला

Ind vs Eng भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाने के इरादे से लीड्स में उतरेगी लेकिन इस मैच में विराट कोहली को बदलाव करना पड़ सकता है और अश्विन को मौका मिल सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 08:25 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 08:25 AM (IST)
विराट कोहली एक बदलाव कर सकते हैं (फोटो आइसीसी ट्विटर)

लीड्स, आइएएनएस। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर इस बात का खुलासा कर दिया था कि वे विनिंग काम्बिनेशन में बदलाव नहीं करेंगे। हालांकि, विराट कोहली ने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के लिए अंतिम एकादश में परिवर्तन का रास्ता खुला रखा है, क्योंकि टीम मैनजमेंट ने पाया है कि इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में पिच में घास कम होगी। विराट ने ये भी कहा है कि उन्हें पिछले सप्ताह लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ मिली 151 रन से जीत दिलाने वाली एकादश को बदलने का कोई कारण नहीं नजर आता।

loksabha election banner

कोहली ने तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, "हमारे पास तब तक कुछ भी बदलने का कोई कारण नहीं है जब तक कि लोगों को ऐसी कोई परेशानी ना हो जिसका सामना हमने पिछले टेस्ट को समाप्त करने के बाद से नहीं किया है। जाहिर है कि आप जीतने वाले संयोजन को परेशान नहीं करना चाहेंगे। विशेषकर तब जब टीम ने दूसरे टेस्ट में इतनी अभूतपूर्व जीत हासिल की है।"

हालांकि, कोहली ने यह भी कहा कि भारत एकादश की घोषणा करने जा रहा है और अश्विन शायद पिच के कारण खेल सकते हैं। उन्होंने कहा कि टीम मैनजमेंट पहले 12 खिलाड़ी चुनेगा फिर बुधवार को पिच को देखते हुए अश्विन पर कोई फैसला लेगा। कप्तान ने आगे कहा, "जहां तक अश्विन के खेलने का सवाल है तो हम पिच को जिस तरह से देख रहे थे उसे देखकर काफी हैरान हैं। हमने बहुत सी सतह देखी है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मुझे उम्मीद नहीं थी ऐसा होगा। मुझे लगा था कि पिच में काफी घास होगी। लेकिन ऐसा नहीं है।"

कोहली ने आगे बताया, "कुछ भी संभव है। हम हमेशा 12 खिलाड़ी चुनते हैं और उसके बाद पिच को देखते हुए क्या सही संयोजन रहेगा उसका चयन करते हैं।" अगर अश्विन को लिया जाता है तो वह रवींद्र जडेजा की जगह अंतिम एकादश में शामिल किए जाएंगे। भारतीय टीम चार तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतर सकती है। मुश्किल है कि विराट कोहली एक साथ दो स्पिनरों को मैदान पर उतारें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.