Move to Jagran APP

Ranji Trophy: मैं खुद को सौ फीसदी बल्लेबाज और विकेटकीपर मानता हूं- केएस भरत

अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह का दवाब महसूस नहीं करता हूं और पिछले कई साल की प्रैक्टिस की वजह से चाहे में विकेट के पीछे रहूं या फिर बल्लेबाजी करूं मेरी कोशिश रहती है कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ दे सकूं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 12 Jan 2023 10:11 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2023 10:11 PM (IST)
भारत-ए के लिए बैटिंग करते केएस भगत। फाइल फोटो

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। दिल्ली के खिलाफ अरुण जेटली मैदान पर आंध्र प्रदेश टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज श्रीकर भरत ने कहा कि वो खुद को सौ फीसदी बल्लेबाज और विकेटकीपर मानते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं 30 फीसदी विकेटकीपर हूं और 70 फीसदी बल्लेबाज। मैं खुद को सौ फीसदी बल्लेबाज-विकेटकीपर मानता हूं और दोनों रोल को निभाने की पुर-जोर कोशिश करता हूं।

loksabha election banner

अपनी विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा कि मैं किसी भी तरह का दवाब महसूस नहीं करता हूं और पिछले कई साल की प्रैक्टिस की वजह से चाहे में विकेट के पीछे रहूं या फिर बल्लेबाजी करूं मेरी कोशिश रहती है कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ दे सकूं। टी20 क्रिकेट के बारे में उन्होंने कहा कि मैं मेहनत करने में विश्वास करता हूं और खेल की जिस तरह की डिमांड होती है वैसा ही करता हूं।

एक ही प्रारूप का खिलाड़ी नहीं 

आप ऐसा नहीं कह सकते कि मैं किसी एक ही प्रारूप (टी20) को खेलने वाला खिलाड़ी हूं। मैं मौका मिलने पर अपने देश के लिए अच्छा करने की कोशिश करूंगा जैसा कि मैं अपनी घरेलू टीम के लिए करता हूं। मैं इस बात को अच्छी तरह से समझता हूं कि टी20 या टेस्ट की डिमांड क्या है और उस हिसाब को खुद को तैयार रखता हूं।

अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए भरत ने कहा कि जब आप पिछले 10-15 साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल रहे हैं तो आपको अपनी फिटनेस का पता लग जाता है। अपने शरीर का खयाल रखना हर खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है। ऐसे मैं खुद को फिट रखने के लिए जो जरूरी होता है वो करता हूं।

दिल्ली के ठंड की बात अलग है

दिल्ली के मौसम के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि यहां बहुत ही ज्यादा सर्दी है। जब उनसे कहा गया कि आप इंग्लैंंड और न्यूजीलैंड में भी खेल चुके हैं और वहां भी ठंड होती है तो उन्होंने कहा कि वहां पर भी मौसम ठंडा होता है, लेकिन दिल्ली की बात अलग है। दिल्ली के प्रदूषण के बारे में उन्होंने कहा कि पिछली बार के मुकाबले में स्थिति ज्यादा बेहतर लग रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.