नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे लोकेश राहुल ने कप्तान विराट कोहली का भरोसा जीता है। बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग में उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतर प्रदर्शन किया था। राहुल ने बताया कि वो कौन का एक गेंदबाज है जिसके ओवर में विकेटकीपिंग करना सबसे मु्श्किल होता है।

ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब देते हुए राहुल ने इस बात का खुलासा किया। उनसे पूछा गया कि वो कौन सा एक गेंदबाज है जिसके ओवर में वो विकेटकीपिंग करते वक्त मुश्किलों का सामना करते हैं। उन्होंने कहा, "विकेटकीपिंग का बहुत ज्यादा मजा उठा रहा हूं। सबसे ज्यादा मुश्किल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं जिनके खिलाफ विकेटकीपिंग करना सबसे कठिन होता है।" 

राहुल ने यह भी बताया कि साल 2016 में इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलुरू उनके लिए करियर बदलने वाला सीजन रहा था। उन्होंने बताया, "यह साल 2016 का सीजन था आरसीबी के लिए जिसने मेरे करियर को एक नया आयाम दिया। लोगों को इस सीजन में ही मेरे अंदर सफेद बॉल क्रिकेट को लेकर क्षमता देखी।

उनको जब सबसे पसंदीदा पल के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने क्रिस गेल के साथ ड्रेसिंग रूप को शेयर करने को सबसे बेहतरीन पल बताया। "बल्लेबाजी साझेदार के तौर पर वो कमाल के हैं। मैं क्रिस गेल से पहली बार मिला था जब आरसीबी में था। उनके साथ जो मेरी सबसे अच्छी बातें हुई थी वो पिच पर ही थी। वो बहुत ही स्मार्ट क्रिकेटर हैं और अपने खेल की काफी तैयारी करते हैं। किसी भी टीम में उनको होना कमाल होता है और वो युवाओं के साथ काफी ज्यादा दोस्ताना बर्ताव रखते हैं।" 

 

राहुल ने एमएस धौनी से हाथों डेब्यू कैप मिलने के बारे में बात करते हुए कहा, "यह मेरे लिए बहुत ही खास और भावनात्मक पल था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि किसी सीरीज में मुझे खेलने का मौका मिलेगा और एमएस धौनी के हाथों डेब्यू कैप मिलना मेरे लिए बहुत ही खास लम्हा था।" 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस