Move to Jagran APP

पूर्व दिग्गज का जवाब, विराट कोहली एक बार फार्म में आ गए तो शतक क्या तिहरा शतक भी बनाएंगे

पूर्व कप्तान कपिल बोले अपनी पुरानी फार्म में लौटने पर विराट सिर्फ शतक या दोहरा शतक ही नहीं लगाएंगे बल्कि वह 300 रन की पारी भी खेलेंगे। वह अब पहले से ज्यादा परिपक्व हैं और फिटनेस की भी कोई समस्या नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 10:33 PM (IST)Updated: Thu, 16 Sep 2021 10:01 AM (IST)
पूर्व दिग्गज का जवाब, विराट कोहली एक बार फार्म में आ गए तो शतक क्या तिहरा शतक भी बनाएंगे
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड में खेली गई टेस्ट सीरीज में रन बनाने को जूझते नजर आए। पचास पारी से ज्यादा उनको शतक बनाए हुए हो गया है जिसकी वजह से लोग उनके फार्म को लेकर बातें कर रहे हैं। कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कमेंटेटर से लेकर फैंस तक बातें कर रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कोहली एक बार फार्म में आ गए तो तिहरा शतक भी जड़ देंगे।

loksabha election banner

विराट कोहली हाल में हुए इंग्लैंड दौरे पर कोई टेस्ट शतक नहीं लगा पाए, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके शतक का सूखा काफी लंबा हो गया। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कोहली का समर्थन किया है और कहा है कि एक बार रंग में आने पर कोहली तिहरा शतक भी लगा देंगे।

भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल ने कहा, 'इतने साल से जब वह रन बना रहे थे तब किसी ने नहीं कहा कि कप्तानी का असर उनकी बल्लेबाजी पर पड़ रहा है। अब अचानक ये सवाल क्यों उठने लगे हैं। लोग राय देने लगे हैं। किसी भी खिलाड़ी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। जब उन्होंने दोहरे शतक और इतने सारे शतक लगाए, तब कोई दबाव नहीं था क्या? इसका अर्थ है कि कप्तान पर चर्चा नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा उनकी क्षमताओं पर चर्चा की जानी चाहिए।

बेशक ग्राफ ऊपर-नीचे गया है, पर ऐसा कब तक होगा? 28 से 32 साल की उम्र ऐसी होती है जब आपका करियर निखरता है। वह अब अनुभवी और परिपक्व हैं। अपनी पुरानी फार्म में लौटने पर विराट सिर्फ शतक या दोहरा शतक ही नहीं लगाएंगे, बल्कि वह 300 रन की पारी भी खेलेंगे। वह अब पहले से ज्यादा परिपक्व हैं और फिटनेस की भी कोई समस्या नहीं है। उन्हें सिर्फ खुद को पहचानने की और बड़ा स्कोर बनाने की जरूरत है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.