लंदन, जेएनएन। लॉर्ड्स टेस्ट मैच शुरु होने से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारतीय टीम का मनोबल तोड़ने के लिए माइंडगेम खेलने का सहारा लिया है। दूसरे टेस्च मैच की पूर्व संध्या पर जो रूट ने कहा कि पहले टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद जीत हासिल करने से उनकी टीम का मनोबल बढ़ा है। 

रूट ने मैच की पूर्व संध्या पर आज यहां पत्रकारों से कहा, ‘इससे (बर्मिंघम की जीत से) हमारा काफी मनोबल बढ़ा है। पिछले सप्ताह की सबसे रोचक बात यह रही कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया, कुछ क्षेत्र हैं जिनमें हम सुधार कर सकते हैं, लेकिन हमने दबाव में जीत हासिल करने का तरीका निकाला और मैच को अपने पक्ष में मोड़ा।’ मेजबान इंग्लैंड ने पिछले सप्ताह एजबेस्टन में भारत को 31 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई थी।

उन्होंने कहा, ‘इससे हमारी टीम के जज्बे का पता चलता है। हाल में कुछ विपरीत परिणाम हासिल करने के बाद इस तरह की जीत दर्ज करना हमारे लिये अच्छा संकेत है।’ रूट ने कहा, ‘अगर हम कुछ क्षेत्रों में छोटे छोटे सुधार कर सकते हैं और पिछले सप्ताह हमने जहां अच्छा प्रदर्शन किया उसमें इसे जोड़ सकते हैं तो हम पिछले सप्ताह की तुलना में सुधार देखेंगे।’

रूट ने कहा, ‘जब भी यहां खेलने के लिये उतरते हो तो पिच भिन्न हो सकती है। गर्मियों के शुरू में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसमें काफी स्पिन थी जबकि भारत के खिलाफ (2014) में दूसरी पारी में विकेट ने स्पिनरों को मदद पहुंचायी थी। यह बड़ा कारक हो सकता है।’

उन्होंने कहा, ‘पिछले दो अवसरों पर जिसने भी पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन किया उसने मैच पर पकड़ मजबूत बनायी इसलिए हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी।’ इंग्लैंड ने लार्ड्स पर पिछले नौ टेस्ट मैचों में से केवल तीन में  ही जीत दर्ज की है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal