Move to Jagran APP

IND vs ENG: 'अब तो मार ही नहीं रहे', Jasprit Bumrah ने 'बैजबॉल' की खिल्‍ली उड़ाई तो स्‍टंप माइक पर कैद हुई आवाज; देखें वीडियो

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चुटीले या तंज भरे जवाब देने के लिए जाने जाते हैं। राजकोट टेस्‍ट के चौथे दिन बुमराह ने इंग्‍लैंड के जख्‍मों पर नमक छिड़का जब उन्‍होंने बैजबॉल सोच पर मजाकिया तंज कसा। भारतीय टीम ने राजकोट में संपन्‍न तीसरे टेस्‍ट में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने टेस्‍ट इतिहास में रन के अंतर से सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Published: Mon, 19 Feb 2024 06:00 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2024 06:00 PM (IST)
जसप्रीत बुमराह ने बैजबॉल सोच पर तंज कसा

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने चुटीले और तंज भरे जवाब देने के लिए जाने जाते हैं। बुमराह का एक और तंज स्‍टंप माइक पर कैद हो गया, जहां उन्‍होंने इंग्‍लैंड की बैजबॉल सोच की खिल्‍ली उड़ाने से परहेज नहीं किया।

loksabha election banner

यह घटना राजकोट टेस्‍ट की है। इंग्‍लैंड की टीम रविवार को 557 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। उम्‍मीद थी कि इंग्‍लैंड अपनी आक्रामक सोच के कारण भारत को कड़ी टक्‍कर देगा, लेकिन हुआ इसके एकदम विपरित। इंग्‍लैंड ने महज 20 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

यह संभवत: पहला मौका था, जब इंग्‍लैंड की टीम मौजूदा दौरे पर बैजबॉल स्‍टाइल से खेलने के बजाय पारंपरिक तरह से खेलने की कोशिश करती हुई नजर आ रही थी। अपने गृहनगर में खेल रहे रवींद्र जडेजा ने इंग्लिश बल्‍लेबाजों को खूब परेशान किया और 5 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: '500 और 501 के बीच बहुत कुछ...' रविचंद्रन अश्विन की पत्नी ने लिखा भावनात्मक नोट, बताई 48 घंटे की कहानी

इंग्‍लैंड के लिए यह आंख खोलने वाला अनुभव रहा, जो पिछले कुछ मैचों में आक्रामक रवैये के कारण बड़े लक्ष्‍य का सफल पीछा करते हुए आ रही थी। जो रूट और जॉनी बेयरस्‍टो फॉर्म खोजने में जुटे हुए थे। जब इंग्‍लैंड की पारी के 10वें ओवर में स्‍कोर 20/3 था, तब जसप्रीत बुमराह ने बैजबॉल पर तंज कसा। यह बात स्‍टंप माइक में कैद हो गई। बुमराह ने कहा, ''अब तो मार ही नहीं रहे हैं।''

जसप्रीत बुमराह ने इंग्‍लैंड के जख्‍मों पर नमक छिड़कने का काम किया। यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया है। इंग्‍लैंड की टीम शुरुआती दबाव से कभी उबर नहीं पाई और केवल 122 रन पर ढेर हो गई। इस तरह इंग्‍लैंड ने अपने टेस्‍ट करियर की सबसे शर्मनाक शिकस्‍त (रन के अंतर से) सही। याद हो कि बेन स्‍टोक्‍स और ब्रेंडन मैकुलम की जोड़ी ने बैजबॉल सोच को टेस्‍ट क्रिकेट में सुपरहिट कराया। इन दोनों के रहते इंग्‍लैंड ने आक्रामक क्रिकेट खेलकर लोकप्रियता हासिल की।

यह भी पढ़ें: इंडिया ने इंग्लैंड की इन 3 गलतियों का उठाया बंपर फायदा, राजकोट में रिकॉर्ड जीत के साथ सीरीज में बनाई बढ़त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.