Move to Jagran APP

IPL 2023: विराट कोहली को 7 बार आउट करने वाला गेंदबाज रहा अनसोल्‍ड, ऐसे बयां किया अपना दर्द

IPL 2023 हर बार की तरह इस बार भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे जो अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी अनसोल्ड रहे। ऐसे ही एक गेंदबाज संदीप शर्मा ने अपने अनसोल्ड होने का दर्द बयां किया। उन्होंने आईपीएल में विराट कोहली को 7 बार आउट किया है।

By Jagran NewsEdited By: Sameer ThakurPublished: Tue, 27 Dec 2022 04:56 PM (IST)Updated: Tue, 27 Dec 2022 04:56 PM (IST)
IPL 2023: प्रैक्टिस सेशन के दौरान विराट कोहली (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्‍ली, स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के लिए पिछले सप्‍ताह कोच्चि के ग्रांड ह्यात होटल में खिलाड़‍ियों की नीलामी संपन्‍न हुई। इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को पंजाब किंग्‍स ने रिकॉर्ड 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा। वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा। अन्‍य कई खिलाड़‍ियों पर रुपयों की बारिश हुई तो कुछ खिलाड़ी बेहद दुर्भाग्‍यशाली रहे कि उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला।

loksabha election banner

एक खिलाड़ी, जिसके नहीं बिकने से हैरानी हुई, वो हैं तेज गेंदबाज संदीप शर्मा। आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्‍व कर चुके संदीप की आईपीएल 2023 मिनी ऑक्‍शन में बेस प्राइस 50 लाख रुपये थी, लेकिन किसी फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें खरीदने में दिलचस्‍पी नहीं दिखाई। संदीप शर्मा को इससे करारा झटका लगा। उन्‍होंने अपनी निराशा जाहिर करते हुए घरेलू क्रिकेट में किए प्रदर्शन पर भी ध्‍यान दिलाया।

'मुझे ऐसी उम्‍मीद नहीं थी'

संदीप शर्मा ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत में कहा, 'मैं हैरान और निराश हूं। मुझे नहीं पता कि मैं अनसोल्‍ड क्‍यों रहा। मैंने जिस भी टीम के लिए खेला, उसके लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया और वास्‍तव में लगा था कि कोई टीम मुझे खरीदेगी। ईमानदारी से मुझे ऐसी अपेक्षा नहीं थी। मुझे यह भी नहीं पता कि कहां गलती हुई। घरेलू क्रिकेट में मैंने अच्‍छा प्रदर्शन किया। रणजी ट्रॉफी के आखिरी राउंड में मैंने सात विकेट लिए। मैंने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन किया।'

कोहली को आउट करने का रिकॉर्ड

संदीप शर्मा का आईपीएल में भी रिकॉर्ड काफी प्रभावशाली है। उन्‍होंने 104 मैचों में 7.77 की इकोनॉमी से 114 विकेट चटकाए हैं। संदीप शर्मा अनुभवी भुवनेश्‍वर कुमार के बाद पावरप्‍ले में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 2014 से 2020 तक वो एकमात्र गेंदबाज रहे, जिन्‍होंने आईपीएल के प्रत्‍येक संस्‍करण में 12 या ज्‍यादा विकेट लिए। संदीप शर्मा के नाम आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। उन्‍होंने सात बार कोहली का शिकार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.