Move to Jagran APP

IPL 2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओपनिंग जोड़ी क्यों हैं विध्वंसक, सुनील गावस्कर ने बताया

सुनील गावस्कर ने कहा कि जब केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे तब काफी ज्यादा व्यस्त नजर आते थे क्योंकि वो जिस तरह का प्लेइंग इलेवन चाहते थे उन्हें वो नहीं मिल पा रहा था। नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स केएल के लिए एक अलग चुनौती होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 28 Mar 2022 05:22 PM (IST)Updated: Mon, 28 Mar 2022 05:22 PM (IST)
IPL 2022: लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओपनिंग जोड़ी क्यों हैं विध्वंसक, सुनील गावस्कर ने बताया
लखनऊ सुपर जाइंट्स के नए कप्तान केएल राहुल (एपी फोटो)

मुंबई, एएनआई। आइपीएल की दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स सोमवार को पहली बार मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इस मैच में गुजरात की कमान हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी तो वहीं लखनऊ टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे। ये दोनों नई टीमें इस कोशिश में रहेंगी कि उनकी शुरुआत आइपीएल में शानदार हो। एक तरफ जहां केएल राहुल आइपीएल में दूसरे टीम की कप्तानी करेंगे तो वहीं हार्दिक पांड्या बतौर कप्तान आइपीएल में पहली बार मैदान पर उतरेंगे। 

loksabha election banner

इन दोनों टीमों के मुकाबले से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टूडे ग्रुप पर बात करते हुए कहा कि लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओपनिंग जोड़ी बेहद घातक साबित हो सकती है। उन्होंने कहा कि कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकाक लखनऊ के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं और दाएं व बाएं हाथ की बल्लेबाजी का ये कांबिनेशन इन्हें विनाशकारी सलामी जोड़ी बनाता है। गावस्कर ने कहा कि क्विंटन डी काक के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि उनके पास कप्तानी का अनुभव भी है। वह दक्षिण अफ्रीका के कप्तान रहे हैं और खेल के सभी प्रारूपों को जानते हैं। वह जानते हैं कि टीम निर्माण क्या है क्योंकि हम एक अलग टीम के बारे में बात कर रहे हैं। अब वो टीम निर्माण प्रक्रिया में योगदान देने के लिए बहुत उत्सुक होंगे। 

गावस्कर ने कहा कि जब केएल राहुल पंजाब किंग्स के कप्तान थे तब काफी ज्यादा व्यस्त नजर आते थे क्योंकि वो जिस तरह का प्लेइंग इलेवन चाहते थे उन्हें वो नहीं मिल पा रहा था। नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स केएल के लिए एक अलग चुनौती होगी। जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने पिछले सीजन में किया था और अगर वो अपनी टीम को नाआउट चरण में ले जाने में कामयाब होते तो ये उनके करियर का एक बड़ा स्टेप होता। राहुल अगर लखनऊ के लिए भी वैसा ही खेलते हैं तो टीम के लिए काफी अच्छा होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.