Move to Jagran APP

प्लेआफ की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी सीएसके की इस सबसे बड़ी कमी को कोच फ्लेमिंग ने किया स्वीकार

फ्लेमिंग ने कहा कि कभी कभार हमारा क्षेत्ररक्षण और कैच छोड़ना चिंता का विषय है। हमारे ज्यादातर मैच करीबी रहे हम उनमें जीतने के सचमुच करीब थे। फ्लेमिंग ने कहा कि हमसे मैच छीन गए या फिर हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 May 2022 05:06 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2022 05:06 PM (IST)
प्लेआफ की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी सीएसके की इस सबसे बड़ी कमी को कोच फ्लेमिंग ने किया स्वीकार
कप्तान धौनी के साथ सीएसके टीम के खिलाड़ी (फोटो आइपीएल)

पुणे, प्रेट्र। आइपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स को अपना कप्तान बदलना काफी महंगा पड़ा और अब ये टीम प्लेआफ की होड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। इस टीम के लिए पहले आठ मैचों में रवींद्र जडेजा ने कप्तानी की और अब फिर से एम एस धौनी ये जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जडेजा ने कप्तानी की दवाब में खराब हो रहे अपनी फार्म को लेकर ये जिम्मेदारी छोड़ दी थी। अब टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि वो रविंद्र जडेजा की फार्म के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हैं और आगे टीम देखेगी कि इस स्टार आल रांउडर के लिये बल्लेबाजी क्रम में कौन सा स्थान उपयुक्त रहेगा। इस सीजन के 10 मैचों में जडेजा ने अभी तक 19.33 के औसत से महज 116 रन बनाए हैं जबकि 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट झटके हैं।

loksabha election banner

बुधवार को जडेजा आरसीबी के खिलाफ 3 रन पर आउट हो गए थे और उनकी टीम को 13 रन से हार मिली थी। इसके बाद फ्लेमिंग ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नहीं, मैं चिंतित नहीं हूं। टी20 मैच मुश्किल हो सकते हैं और जब आप पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे तो आपको लय हासिल करने के लिये ज्यादा समय नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि हम देखेंगे कि आगे कौन सा बल्लेबाजी क्रम उसके लिये कारगर होगा। लेकिन मैं उसकी फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूं। सीएसके के 10 मैचों में महज छह अंक हैं और टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है और फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि वे सभी विभाग में कमजोर रहे।

उन्होंने कहा कि कभी कभार हमारा क्षेत्ररक्षण और कैच छोड़ना चिंता का विषय है। हमारे ज्यादातर मैच करीबी रहे, हम उनमें जीतने के सचमुच करीब थे। फ्लेमिंग ने कहा कि हमसे मैच छीन गए या फिर हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके। लेकिन टूर्नामेंट में आम तौर पर यही हाल रहा। सभी तीनों विभाग में हम कमतर रहे। उन्होंने कहा कि हमारे कुछ गेंदबाज भी नहीं थे, आपको पता ही है लेकिन हम कमतर रहे। मुख्य खिलाड़ियों की चोटों का सीएसके पर काफी असर पड़ा है जिसमें दीपक चाहर सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं जो पीठ की चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हो गए। मोईन अली भी ट्रेनिंग में लगी चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.