Move to Jagran APP

रहाणे को टेस्ट में वापसी करनी है तो आइपीएल में बनाने होंगे 600- 700 रन, पूर्व ओपनर

IPL 2022 आकाश बोले वैसे तो उनकी वापसी संभव नहीं है क्योंकि आइपीएल और टेस्ट क्रिकेट के बीच आखिर रिश्ता ही क्या है और आम तौर पर यही होता है। लेकिन अजिंक्य ने हाथ आए मौके को यकीनन अब तक फायदा नहीं उठाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 07 Apr 2022 06:20 PM (IST)Updated: Thu, 07 Apr 2022 06:20 PM (IST)
अजिंक्य रहाणे के साथ विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम कि वक्त बदलाव के दौर से गुजर रही है। कप्तानी में बदलाव के बाद टीम में भी कई नए खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने मौका दिया है। नए खिलाड़ियों के आने की वजह से कई अनुभवी आउट आफ फार्म बल्लेबाजों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। इस में टेस्ट टीम के पूर्व उप कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का नाम है। घरेलू क्रिकेट में रन बनाकर चयनकर्ताओं ने दोनों को वापसी करने की सलाह दी है।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अजिंक्य रहाणे कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम का हिस्सा है। पिछले 4 ही मुकाबलों में उनको प्लेइंग इलेवन में टीम ने जगह भी दी। टूर्नामेंट का आगाज तो रहाणे ने 44 रन की शानदार पारी के साथ किया था लेकिन इसके बाद बड़ी पारी खेलने नाकाम रहे हैं। पूर्व भारतीय ओपनर और आइपीएल की कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने रहाणे के टेस्ट टीम का रास्ता मुश्किल बताया है। उनका कहना है अगर वह आइपीएल में रन बनाकर वापसी करने की सोच रहे हैं तो फिर 700 रन बनाने होंगे।

वैसे तो उनकी वापसी संभव नहीं है क्योंकि आइपीएल और टेस्ट क्रिकेट के बीच आखिर रिश्ता ही क्या है और आम तौर पर यही होता है। लेकिन अजिंक्य ने हाथ आए मौके को यकीनन अब तक फायदा नहीं उठाया। उनको जो भी मौके अब तक दिए गए हैं उसका लाभ नहीं ले पाए। अब अगर टी20 में किए प्रदर्शन के आधार पर उनको टेस्ट टीम में वापसी करनी है तो कम से कम 600 से 700 रन बनाने पड़ेंगे।

रहाणे पिछले दो सीजन दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। फरवरी में हुए इस साल के मेगा आक्शन में कोलकाता की टीम ने उनको 1 करोड़ की रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया। वह वेंकटेश अय्यर के साथ इस साल टीम के लिए पारी की शुरुआत कर रहे हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.