नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के 47वें मुकाबले में सीजन की बेस्ट टीम दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रन के बड़े अंतर से हराया। इस मैच में टीम इंडिया के टेस्ट फॉर्मेट के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को प्लेऑफ द मैच चुना गया। इस मैच में उनको कप्तान डेविड वार्नर ने पारी की शुरुआत करने का मौका दिया था। साहा ने तूफानी अर्धशकीय पारी खेल टीम को 219 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

करो या मरो के मुकाबले में उतरी हैदराबाद की टीम के लिए इस अहम मुकाबले में साहा ने एक ऐसी पारी खेली जिसने मैच का रुख शुरुआत में ही बहुत हद तक उनकी टीम की तरफ मोड़ दिया। हैदराबाद ने दिल्ली के सामने 219 रन का स्कोर खड़ा किया और इसमें साहा को 45 गेंद पर खेली 87 रन की आतिशी पारी अहम रही।

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने साहा की पारी को देखने के बाद उनकी जमकर तारीफ की। ट्विटर पर इस शानदार खिलाड़ी तारीफ में उन्होंने लिखा, दुनिया के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर ने आज रात बेहद ही शानदार खेल दिखाया।

साहा की पारी ने पैदा किया जीत का अंतर

हैदराबाद की टीम ने दिल्ली को 88 रन से मात दी और इस में साहा के बल्ले से निकली 87 रन शामिल थे। 12 चौके और दो छक्के से सजी इस पारी में साहा ने ना सिर्फ देरी से रन बनाए बल्कि विकेट भी थामे रखा। उन्होंने पहले विकेट के लिए कप्तान वार्नर के साथ 107 रन जोड़े तो वहीं दूसरे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 63 रन की साझेदारी भी निभाई। दोनों ही साझेदारी में साहा का योगदान ज्यादा रहा।

राशिद खान के 24 में 20 गेंद पर नहीं बना कोई रन, दिल्ली के बल्लेबाज छू पाए सिर्फ 4 गेंद

 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस