Move to Jagran APP

ICC से BCCI ने गुस्से में आकर कहा- वापस ले लो हमसे विश्व कप की मेजबानी, हम भी देख लेंगे

ICC आइसीसी ये दबाव डाल रहा है कि बीसीसीआइ को विश्व कप के आयोजन के लिए टैक्स में छूट लेनी ही होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 06:30 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 10:03 AM (IST)
ICC से BCCI ने गुस्से में आकर कहा- वापस ले लो हमसे विश्व कप की मेजबानी, हम भी देख लेंगे
ICC से BCCI ने गुस्से में आकर कहा- वापस ले लो हमसे विश्व कप की मेजबानी, हम भी देख लेंगे

मुंबई। ICC अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) ने अपनी तिमाही बैठक में बीसीसीआइ से कह रहा था कि यदि उसे टी 20 वर्ल्ड कप 2021 और वनडे विश्व कप 2023 की मेजबानी करनी है तो उसे टैक्स में छूट देनी ही होगी। आइसीसी की तरफ से कहा गया था कि अगर बीसीसीआइ ऐसा नहीं कर पाता है तो उसे मेजबानी से हाथ धोना पड़ सकता है। 

loksabha election banner

आइसीसी की इस चेतावनी के बाद बीसीसीआइ ने साफ कर दिया है कि अगर वो चाहते तो विश्व कप का आयोजन भारत से बाहर करवा लें। बीसीसीआइ के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि आइसीसी चाहे तो भारत से विश्व कप की मेजबानी छीन सकता है। बोर्ड का कहना है कि टैक्स माफी का मामला सरकार का है और इसके लिए उनकी मंजूरी की आवश्यकता होती है। इस तरह के दबाव में आकर हम आइसीसी की कोई मदद नहीं कर सकते। 

बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि अगर आइसीसी टूर्नामेंट को बाहर ले जाना चाहता है तो कोई बात नहीं। इसके बाद बीसीसीआइ भी अपना रेवेन्यू आइसीसी में से वापस ले लेगा। फिर हम देखेंगे कि किसका ज्यादा नुकसान होता है। बोर्ड ने कहा कि जो लोग प्रशासन में हैं वो बिना कानूनी तरीके से नियम बनाना चाहते हैं। आइसीसी के इस तरह के फैसले को बीसीसीआइ के लिए मानना मुश्किल होगा, क्योंकि इनमें से कई मामले बोर्ड की हद में नहीं होते। 

बीसीसीआइ ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि आइसीसी की तरफ से सबको साथ लेकर चलने की बात कही जाती है, लेकिन ऐसा लगता है कि उसकी कोशिश भारत को नुकसान पहुंचाने की होती है। आइसीसी अपने सदस्यों के साथ अलग तरीके से बर्ताव करता है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ टैक्स में छूट हासिल करने की कोशिश करने को कहा जाता है, लेकिन हमें कहा जाता है कि आपको टैक्स में छूट हासिल करना ही होगा। ऐसा नहीं हो सकता कि बीसीसीआइ इस पर राजी हो जाए। आइसीसी भले ही कहे कि वो सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करता है, लेकिन उनका मकदस हमें नुकसान पहुंचाने का होता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.