Move to Jagran APP

नील वैगनर की तरह हमारे खिलाफ बाउंसर नहीं फेंक पाएंगे भारतीय तेज गेंदबाज- मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड ने कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नील वैगनर की तरह से बाउंसर नहीं फेंक पाएंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:09 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 08:09 PM (IST)
नील वैगनर की तरह हमारे खिलाफ बाउंसर नहीं फेंक पाएंगे भारतीय तेज गेंदबाज- मैथ्यू वेड
नील वैगनर की तरह हमारे खिलाफ बाउंसर नहीं फेंक पाएंगे भारतीय तेज गेंदबाज- मैथ्यू वेड

मेलबर्न, प्रेट्र। ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड का मानना है कि आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत का मजबूत तेज आक्रमण बाउंसर फेंकने वाले न्यूजीलैंड के नील वैगनर की तरह प्रभावी नहीं होगा।  नील वैगनर ने पिछले सत्र में टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर बाउंसरों की बौछार कर दी थी। उन्होंने स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशाने को मिलाकर 10 बार आउट किया। भारतीय टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

loksabha election banner

वेड ने कहा, 'टीमें कोशिश कर सकती हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे कामयाब होंगी। मुझे नहीं लगता कि किसी ने उतने बाउंसर डाले होंगे, जितने वैगनर ने और वह भी लगातार। उन्होंने विकेट भी चटकाए। भारतीय गेंदबाज भी कोशिश करेंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे उतने प्रभावी होंगे। वैगनर के पास अनुभव है। मैंने ऐसा गेंदबाज नहीं देखा जो इतने सटीक बाउंसर डालता हो।'

वेड ने कहा कि विराट कोहली की टीम के खिलाफ सीरीज टिम पेन की टीम के लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक होगी। उन्होंने कहा, 'हर किसी को इसका इंतजार है। इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। भारतीय टीम आक्रामक है और काफी कठिन चुनौती पेश करती है। मैदान पर विराट को देखिए। वह जीत के इरादे से ही उतरते हैं और सभी में जोश भरते हैं। यह बहुत बड़ी चुनौती होगी।'

आपको बता दें कि इससे पहले भी मैथ्यू वेड ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा था कि वो इस टेस्ट सीरीज के दौरान उन्हें बिल्कुल भी स्लेज नहीं करेंगे। वेड का कहना था कि स्लेज करने के बाद विराट कोहली और ज्यादा अच्छा प्रदर्शन करते हैं और विरोधी टीम के लिए खतरा बन जाते हैं। साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। उस दौरे पर भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी। हालांकि उस टीम में स्मिथ और वार्नर नहीं है। अब दोनों की टीम में वापसी हो चुकी है और इस बार भारत के लिए भी टेस्ट सीरीज आसान नहीं होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.