पोर्ट ऑफ स्पेन, जेएनएन। वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल ने बुधवार को भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में 72 रन की आतिशी पारी खेली। इस पारी के बाद गेल के वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की खबरें आई और हर तरफ इसकी चर्चा भी जोरों पर होने लगी। खबर सुनने के बाद खुद गेल ने इस बात का खंडन किया और कहा अभी वो आगे वनडे में खेलना जारी रखेंगे।

भारत के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में विंडीज दिग्गज ओपनर ने महज 41 गेंद पर 72 रन की ताबड़तोड पारी खेली। आईसीसी विश्व कप के दौरान गेल ने इस बात की घोषणा की थी कि भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने के बाद वह इस फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए वनडे मुकाबले के बाद सभी गेल को उनके बेहतरीन करियर की बधाई दे रहे थे।

क्यों लगा गेल ने कहा वनडे क्रिकेट को अलविदा

भारत के खिलाफ आतिशी पारी खेलने के बाद जब गेल आउट हुए तो उन्होंने अपने बल्ले पर हेलमेट उतारकर टांग दिया। उनका ऐसा करना इस बात की तरफ इशारा था कि अब वह आगे वनडे में नहीं खेलेंगे। सभी को ऐसा ही लगा लेकिन अब इस बात को खुद गेल ने नकार दिया है।

अगली सूचना तक खेलते रहेंगे

मैच खत्म होने बाद गेल से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने संन्यास की खबरों को गलत बताया। उन्होंने कहा वनडे क्रिकेट छोड़ने के बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा, अगली सूचना जब तक नहीं आती है तब तक वह खेलते रहेंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट ने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो से शेयर किया है।

वहीं आईसीसी ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि गेल ने अभी संन्यास की घोषणा नहीं की है।

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप