Move to Jagran APP

इंग्लैंड का ये बल्लेबाज बोला, मैदान में भूल जाउंगा भारतीय टीम में मेरे दोस्त भी है

बटलर ने कहा कि भारतीय टीम में मेरे बहुत दोस्त है लेकिन ये दोस्ती टेस्ट सीरीज में काम नहीं आएगी

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Jul 2018 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 30 Jul 2018 08:26 AM (IST)
इंग्लैंड का ये बल्लेबाज बोला, मैदान में भूल जाउंगा भारतीय टीम में मेरे दोस्त भी है
इंग्लैंड का ये बल्लेबाज बोला, मैदान में भूल जाउंगा भारतीय टीम में मेरे दोस्त भी है

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज सोमवार यानी 1 अगस्त से होने वाला है। भारत ने टी-20 सीरीज जीतकर दौरे की शुरुआत जीत से की तो इंग्लैंड ने वनडे सीरीज पर कब्जा जमा टी-20 सीरीज में मिली हार का बदला ले लिया। अब बारी है टेस्ट में बेस्ट बनने की। इसके लिए दोनों टीमों ने अपनी कमर भी कस ली है।

loksabha election banner

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर भी तैयार है। आइपीएल से शानदार फॉर्म में चल रहे बटलर ने कहा कि भारतीय टीम में मेरे बहुत दोस्त है लेकिन ये दोस्ती टेस्ट सीरीज में काम नहीं आएगी। बटलर ने कहा कि कई खिलाड़ी हैं जो उनके साथ आइपीएल में खेलते हैं और मेरे उनसे अच्छे रिश्ते भी है लेकिन जब हम टेस्ट सीरीज के लिए मैदान पर उतरेंगे तो मेरा पूरा ध्यान सीरीज जीतने पर होगा ना कि दोस्ती निभाने पर। 

बटलर ने साल 2018 के आइपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए खूब रनों की बारिश की थी, उनके प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान प्ले ऑफ तक जगह बना पाया था। इस साल बटलर ने लगातार 5 अर्धशतक जड़े थे। टेस्ट सीरीज से पहले बटलर ने कहा कि ये सीरीज काफी कठिन होने वाली है। उम्मीद है कि फैंस को इस सीरीज में अच्छा मुकाबला देखने को मिलेगा। पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा, वहीं इस सीरीज में कुल 5 टेस्ट खेले जाएंगे.

 आपको बता दें कि बटलर के अलावा मोइन अली और क्रिस वोक्स भी इस साल आइपीएल में खेलते दिखाई दिए थे। ये दोनों ही खिलाड़ी विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी से खेले थे, वहीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बटलर के साथ राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।

वैसे भारत का इंग्लैंड में प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। इस सीरीज से पहले भारत ने इंग्लैंड की जमीन पर 57 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उसने केवल 6 टेस्ट मैच जीतने में सफलता हासिल की है। वहीं भारतीय टीम 30 मैच हारी है। इसके अलावा दोनों टीमों के बीच 21 मैच ड्रॉ हुए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.