नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 15 जनवरी से शुरू हो रहा है। भारत चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रहा है जबकि ऑस्ट्रेलिया ओपनिंग जोड़ी को लेकर परेशान है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट लीग ने इस मैच में भारतीय टीम के जीत की संभावना जताई है। ली ने कहा है कि भारत की जीत मुश्किल नहीं है अगर टीम जीती तो कोई चमत्कार नहीं होगा।

ब्रिसबेन के गाबा में भारतीय टीम सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी। इस वक्त सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है और अब तक वह भारत से यहां एक भी टेस्ट मैच नहीं हारी है। 1988 में आखिरी बार वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के इस मैदान पर हराया था। भारत को यहां 6 में से 5 में हार मिली है जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है।

मुझे नहीं लगता है कि गाबा में जीत भारतीय टीम के लिए कोई चमत्कार होगा, मैं सोचता हूं कि यह वाकई में संभव है खासकर जब कि ऑस्ट्रेलिया की टीम में बल्लेबाजी करने वाले कुछ खिलाड़ी नहीं हैं। एक ही चीज है जो भारतीय टीम को चोट पहुंचाएगी वो उसके पास विकल्प की कमी है। उनके कुछ अच्छे गेंदबाज जा चुके हैं और कुछ बल्लेबाज भी चोट की वजह से बाहर हैं।

मेजबान टीम के प्लेइंग इलेवन की घोषणा से पहले ब्रेट ली ने कहा था, "ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पूरी तरह से फिट हैं, तो ऐसे में मैं देखता हूं कि ऑस्ट्रेलिया गाबा में अच्छा करेगी यह देखते हुए कि उसके पास डेविड वार्नर और विल पुकोव्स्की ओपनिंग में होंगे। अगर ओपनिंग नहीं चली तो भारतीय टीम जरूर हावी हो जाएगी और ऑस्ट्रेलिया को हराने का मौका होगा। वैसे तो हम उम्मीद के मुताबिक नई ओपनिंग जोड़ी को देख रहे हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर चीजें बदल सकती है औऱ भारतीय टीम मैच में फेवरेट होगी।"

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021