Move to Jagran APP

India tour of Sri Lanka: श्रीलंका दौरा टीम गठन के लिए शानदार मौका : हरमनप्रीत कौर

हरमनप्रीत ने कहा हम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं। हम पहली बार सीनियर खिलाडि़यों के बिना जा रहे है ऐसे में यह हमारे लिए नई शुरुआत करने के नजरिये से एक अच्छा दौरा है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 19 Jun 2022 12:34 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jun 2022 12:34 AM (IST)
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

बेंगलुरु, पीटीआइ। भारतीय महिला क्रिकेट टीम दिग्गज मिताली राज के संन्यास के बाद पहली बार किसी विदेशी दौरे पर जा रही है। श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को 3 टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज में खेलना है। भारत से रवाना होने से पहले टीम की कमान संभालने वाली हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका दौरे के बेहद अहम बताया। दौरे से पहले कोच रमेश पोवार ने उनके साथ मीडिया से बात की।

अनुभवी मिताली राज और झूलन गोस्वामी की गैरमौजूदगी में श्रीलंका दौरे पर जा रही भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का मानना है कि यह टीम गठन के लिए शानदार मौका होगा। भारत की सबसे सफल महिला बल्लेबाज मिताली ने हाल ही संन्यास की घोषणा की जबकि तेज गेंदबाज झूलन का टीम में चयन नहीं हुआ।

हरमनप्रीत ने कहा, 'हम अपनी टीम पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमारे पास बेहतरीन संयोजन हैं। हम पहली बार सीनियर खिलाडि़यों के बिना जा रहे है, ऐसे में यह हमारे लिए नई शुरुआत करने के नजरिये से एक अच्छा दौरा है। हम सभी के लिए टीम के गठन का यह एक बड़ा मौका है। मेरे लिए यह एक अच्छा मौका है जहां आप एक अच्छी टीम बना सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि श्रीलंका हमारे लिए आसान दौरा होगा।'

भारत 23 जून से शुरू होने वाले इस दौरे पर तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलेगा। सभी टी20 मुकाबले दांबुला खेले जाएंगे जबकि वनडे मैचों की मेजबानी का जिम्मा पल्लेकल को दिया गया है। भारतीय टीम 23 जून को टी20 मुकाबले के साथ सीरीज का आगाज करेगी। दूसरा मुकाबला 25 जून जबकि तीसरा और आखिरी टी20 27 जून को खेला जाना है। वनडे सीरीज की बात करें तो 1 जुलाई को पहला मैच खेला जाएगा। दूसरा वनडे 4 जुलाई और आखिरी मैच 7 जुलाई को खेला जाना है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.