Move to Jagran APP

IND W vs BAN W: हरमनप्रीत कौर पर लगा BAN खिलाड़ियों का अपमान करने का आरोप तो समर्थन में उतरीं Smriti Mandhana

Smriti Mandhana on Harmanpreet Kaur IND W vs BAN W भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो चुका है। तीन मैचों की वनडे सीरीज1-1 से बराबर रही। तीसरा और आखिरी वनडे मैच टाई पर खत्म हुआ। तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। भारतीय महिला टीम 49.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 225 ही बना सकी।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiPublished: Sun, 23 Jul 2023 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jul 2023 10:52 AM (IST)
IND W vs BAN W: Harmanpreet Kaur के बचाव में उतरी Smriti Mandhana

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Smriti Mandhana on Harmanpreet Kaur IND W vs BAN W भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा समाप्त हो चुका है। तीन मैचों की वनडे सीरीज1-1 से बराबर रही। तीसरा और आखिरी वनडे मैच टाई पर खत्म हुआ। तीसरे वनडे में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। भारतीय महिला टीम 49.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 225 ही बना सकी। मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर का आउट होना काफी विवादित रहा।

loksabha election banner

मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार का सारा ठीकरा खराब अंपायरिंग पर फोड़ डाला। इस कड़ी में भारतीय टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने भी हरमनप्रीत कौर का साथ देते हुए एक बयान दिया है।

IND W vs BAN W: Harmanpreet Kaur के बचाव में उतरीं Smriti Mandhana

दरअसल, भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने पारी के 34वें ओवर में नाहिदा अख्तर की एक गेंद पर स्वीप शॉट खेलने का प्रयास किया था, लेकिन गेंद बल्ले के संपर्क में नहीं गई और सीधा उनके पैड पर जा लगी। अपील के बाद अंपायर ने आउट दे दिया था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में अपना आपा खोते हुए स्टंप्स पर बल्ला दे मारा था।

हरमनप्रीत कौर ने खराब अंपायरिंग को बताया हार की वजह

इसके बाद मैच जब टाई रहा तो पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हरमनप्रीत कौर ने हार का सारा जिम्मेदार खराब अंपायरिंग को ठहराया। मैच खत्म होने के बाद हरमनप्रीत ने कहा था कि मुझे लगता है कि मैच से हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। क्रिकेट के अलावा भी जिस तरह की अंपायरिंग हो रही थी, हम उसे देखकर हैरान थे। अगली बार जब हम बांग्लादेश आएंगे तो सुनिश्चित करेंगे कि हमें इस तरह की अंपायरिंग से निपटना होगा और उसके अनुसार खुद को तैयार करना होगा।

इसके बाद जब स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) से प्रेजेंटेशन के दौरान कप्तान हरमनप्रीत के रवैये को लेकर सवाल किया गया तो मंधाना हरमनप्रीत का बचाव करते हुए नजर आई। उन्होंने कहा कि खेल की भावना को ध्यान में रखते हुए ऐसा करना शायद सबसे अच्छी बात नहीं थी, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हरमनप्रीत अंपायर के फैसले से वास्तव में खुश नहीं थी, क्योंकि उनका लक्ष्य मैच जीतना था। ऐसे में जब आप काफी मेहनत करते है और इस तरह आउट हो जाते है तो कहीं न कहीं ये घटनाएं क्रिकेट में देखने को मिलती रहती है। ऐसा पुरुष क्रिकेट में बहुत बार देखने को मिला है और ऐसा ही कुछ महिला क्रिकेट में हो रहा है।

हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश मीडिया ने लगाए ये आरोप

बता दें कि बांग्लादेश मीडिया ने हरमनप्रीत कौर पर बांग्लादेश के कप्तान और खिलाड़ियों के अपमान के आरोप भी लगाई। उन्होंने अनुसार, हरमनप्रीत कौर ने ग्रुप फोटोशूट के लिए पोज देने से पहले बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना जोटी का अपनाम किया। बांग्लादेश मीडिया में रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत ने फोटोग्राफर्स को फोटो के लिए अंपायर्स को भी बुलाने के लिए कहा, क्योंकि उन्हें लगता है कि उनकी वजह से ही ये ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर हुई।

इस मामले में मंधाना ने अपने कप्तान का बचाव करते हुए कहा कि हरमनप्रीत ने बांग्लादेश के कप्तान से कुछ नहीं कहा। स्मृति ने आगे कहा कि मुझे नहीं लगता (उसने ऐसा कहा है)। आपने यह कहा है। मुझे नहीं लगता कि उसने बांग्लादेश के कप्तान के बारे में कुछ कहा है। मैंने जो कुछ भी सुना है, उससे लगता है कि अंपायरिंग के बारे में कुछ बात हुई है। मुझे नहीं लगता कि उसने उनके (बांग्लादेश के खिलाड़ियों) बारे में कुछ कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.