पुणे, प्रेट्र। India vs South Africa तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने कहा कि उनकी तरफ से रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के लिए पार्टी बनती है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान इस विकेटकीपर ने लेग साइड पर दो शानदार कैच लपके थे। अगर साहा ये कैच चूक जाते तो दोनों बार गेंद सीमा रेखा पार चार रन के लिए जाती। उमेश ने भारत को दूसरे टेस्ट में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके पहले दो विकेट का पूरा श्रेय साहा (Saha) को जाता है, जिन्होंने विकेट के पीछे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उमेश ने मैच के बाद कहा कि मेरा मानना है कि मुझे उन्हें लेग साइड के उनके विकेट और उस पहले कैच के लिए उन्हें (साहा को) पार्टी देनी चाहिए। मुझे लगता है कि वे दो विकेट असल में रिद्धि भाई के विकेट थे। साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग की। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में तीसरे दिन उन्होंने डि ब्रूएन का पहली स्लिप में बेहतरीन कैच लिया, जबकि चौथे दिन साहा ने उमेश की गेंदों पर लेग साइड में दो शानदार कैच लेकर डि ब्रूएन और वर्नोन फिलेंडर को आउट किया।

उमेश ने साहा के बारे में कहा कि जब आप लेग स्टंप के बाहर गेंद पिच कराते हो तो आपको लगता है कि यह बाउंड्री चली जाएगी, लेकिन अगर कैच लेने की थोड़ी भी संभावना होती है तो हम जानते हैं कि वह ले लेगा। साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकीपिंग करने से उनके लिए मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती हैं। साहा ने कहा कि तीनों तेज गेंदबाजों उमेश, इशांत और शमी की गेंद घूम रही थी। हमने इसके लिए अभ्यास किया था, लेकिन आपको मैच में इसको अमली जामा पहनाना होता है।

 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस