Move to Jagran APP

IND vs SA: 'मैंने प्लेयर्स को मैसेज दिया था कि...', वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका को हराने के बाद क्यो बोले कप्तान केएल राहुल?

IND vs SA यह दूसरी बार है जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में हराकर वनडे सीरीज जीती है। जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा कि विश्व कप के बाद मैदान पर वापसी करना अच्छा था। संजू का आईपीएल प्रदर्शन बहुत अच्छा था लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऊपरी क्रम में मौके नहीं मिल रहे थे। अच्छा लगा कि उन्होंने आज शतक लगाया।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Published: Fri, 22 Dec 2023 03:12 AM (IST)Updated: Fri, 22 Dec 2023 03:12 AM (IST)
टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की।(फोटो सोर्स: जागरण)

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। वनडे विश्व कप के बाद नए कप्तान केएल राहुल और कोच सितांशु कोटक की अगुआई में पहली वनडे सीरीज खेल रही टीम भारत ने तीसरे व निर्णायक वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 78 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। ये दूसरी बार है जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में हराकर वनडे सीरीज जीती है।

loksabha election banner

जीत के बाद कप्तान केएल राहुल ने कहा,"विश्व कप के बाद मैदान पर वापसी करना अच्छा था। संजू का आईपीएल प्रदर्शन बहुत अच्छा था, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऊपरी क्रम में मौके नहीं मिल रहे थे। अच्छा लगा कि उन्होंने आज शतक लगाया।"

खेल को इंजॉय करें: केएल राहुल

उन्होंने आगे कहा कि मैंने टीम के सभी खिलाड़ियों को यही मैसेज था कि अपने खेल को इंजॉय करें और अपना सर्वश्रेष्ठ दें, ताकि किसी भी चीज की चिंता ना करें। हमने उनकी भूमिकाएं पहले ही स्पष्ट कर दी थीं ताकि वे अपना 100 प्रतिशत दे सकें।

वहीं,साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्क्रम बोले,"दुर्भाग्य से हम सीरीज को सही ढंग से खत्म नहीं कर सके। मैच के कई हिस्सों के दौरान हमने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन अधिकतर हिस्से में हम मैच से बाहर रहे। मुझे लगा यह लक्ष्य हमें हासिल कर लेना चाहिए था। हमारा ध्यान अब टेस्ट सीरीज पर है।

सैमसन ने लगाया शानदार शतक

भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहे संजू सैमसन को जब मौका मिला, उन्होंने खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। संजू सैमसन (108) ने शतक जड़कर दिखा दिया कि चयनकर्ता उन्हें आसानी से नजरअंदाज नहीं कर सकते। आरंभिक बल्लेबाजों रजत पाटीदार और साई सुदर्शन का विकेट जल्दी गंवाने के बाद संजू ने भारतीय पारी को संभाला।

इस दायें हाथ के बल्लेबाज ने पहले कप्तान केएल राहुल के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की और फिर तिलक वर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी कर टीम को 300 के स्कोर के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत ने दूसरी बार जीती सीरीज, 5 साल बाद केएल राहुल की कप्तानी में हुआ कमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.