Move to Jagran APP

अब इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनने वाली, पूर्व दिग्गज ने बताया खिलाड़ी हैं मौजूद

पुजारा संघर्ष कर रहे हैं। इसको लेकर कोई दूसरा रास्ता नहीं। इस टीम में ऐसे काफी खिलाड़ी हैं जो उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। तीसरे नंबर तो कप्तान को भी एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो पारी को संभाल कर सक सके।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 12:24 AM (IST)
अब इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनने वाली, पूर्व दिग्गज ने बताया खिलाड़ी हैं मौजूद
कप्तान विराट कोहली के साथ चेतेश्वर पुजारा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में खेल रही है। टीम इंडिया की बल्लेबाजी एक बार फिर से इस मैच में निराश करने वाली रही। दोनों ही पारी में बड़े बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे ने टीम को निराश किया। पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने पुजारा की जगह को लेकर बात की है।

loksabha election banner

भारत के अनुभवी बल्लेबाज पुजारा के फार्म को लेकर काफी बातें की जा रही है। सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में वह बिना खाता खोले वापस लौटे थे जबकि दूसरी पारी में भी महज 16 रन ही बना पाए। साल 2019 में आस्ट्रेलिया के दौरे पर सिडनी में आखिरी बार शतकीय पारी खेली थी। मदन ने उनकी टीम में जगह पर सवाल उठाते हुए कहा खिलाड़ी ऐसे है जो उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं।

"पुजारा संघर्ष कर रहे हैं। इसको लेकर कोई दूसरा रास्ता नहीं। इस टीम में ऐसे काफी खिलाड़ी हैं जो उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं। तीसरे नंबर तो कप्तान को भी एक ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो पारी को संभाल कर सक सके और ज्यादा से ज्यादा रन भी टीम के बनाकर दे सके। एक वक्त था जब पिच पर पुजारा ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताया करते थे। तो यह बात एक दम से साफ है कि वह इस वक्त संघर्ष कर रहे हैं।"

रहाणे ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में महज दो रन से अर्धशतक से चूक गए थे। 102 गेंद का सामना करते हुए उन्होंने 48 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में वह 20 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में उन्होंने महज 23 गेंद का ही सामना किया था। खराब फार्म से गुजर रहे इस खिलाड़ी को हाल ही में टेस्ट की उप कप्तानी से हटाया गया। रोहित शर्मा को उनकी जगह साउथ अफ्रीका दौरे से पहले यह जिम्मेदारी दी गई थी।

मदन ने उनके बारे में बात करते हुए कहा, "अजिंक्य रहाणे को रन बनाना चाहिए क्योंकि भारतीय टीम को मिडिल आर्डर में उनके जैसे एक बल्लेबाजी की जरुरत है। वह तकनीकी रूप से काफी ज्यादा अच्छे हैं और जब वह रन बनाते हैं तो उनको इससे काफी आत्मविश्वास भी मिलता है। आगे बढ़े तो अगर जो आपकी टीम के कुछ खिलाड़ी खराब फार्म से गुजर रहे हों तो मिडिल आर्डर में ऐसे बल्लेबाजों की जरूरत होती है जो टीम को मजबूत दे सके।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.