नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेला गया तीसरा और आखिरी मुकाबला बारिश के कारण रद हो गया। इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैच की वनडे सीरीज को 1-0 से जीत लिया। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 220 रन का लक्ष्य था, लेकिन जब टीम का स्कोर 18 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन था, तब बारिश के कारण खेल रोक देना पड़ा। बारिश इतनी तेज थी कि मैच को रद करना पड़ा।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया केवल 219 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस मैच में टीम वाशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर को छोड़कर टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। सुंदर ने सर्वाधिक 51 रन जबकि श्रेयस अय्यर ने 49 रन की पारी खेली। 

मैच के क्या बोले कप्तान शिखर धवन?

मैच के बाद इस दौरे पर वनडे टीम के कप्तान शिखर धवन ने कहा कि अब बांदग्लादेश जाएंगे। उम्मीद है, वहां मौसम बेहतर होगी। हमारे पास इस दौरे पर वक्त कम था, लेकिन गेंदबाजों ने अच्छी लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की। इस दौरे की बात करें तो कुल 6 मैच में से 3 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। दूसरा और तीसरा वनडे मैच के अलावा एक टी20 मैच भी बारिश के कारण पूरा नहीं किया जा सका था।

सीनियर खिलाड़ियों की होगी वापसी

टीम इंडिया अब बांग्लादेश दौरे पर जाएगी, जहां 3 वनडे और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी। धवन ने बांग्लादेश दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों की वापसी को लेकर कहा कि सभी सीनियर खिलाड़ी लौट रहे हैं। एशियन विकेट पर खेलना, वर्ल्ड कप के लिए हमारे लिए अच्छी प्रैक्टिस होगी।

इस सीरीज से क्या सीखा?

धवन ने कहा कि छोटी चीजों को सुधारना जरूरी है। उन्होंने गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को नसीहत देते हुए कहा कि गेंदबाजों को सही लेंथ पर गेंदबाजी करनी चाहिए और बल्लेबाजों को इस कंडिशन में बॉडी के करीब खेलना चाहिए। इस सीरीज से हमने यही सीखा।

Edited By: Sameer Thakur

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट