Move to Jagran APP

IND vs NZ ODI: सुनील गावस्कर बोले, न्यूजीलैंड सीरीज में शुभमन गिल के पास 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सुनहरा मौका

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड में 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में U19 विश्वकप जिताने में अपना योगदान दिया था। शुभमन ने 2019 में न्यूजीलैंड में ही अपना पहला वनडे डेब्यू मैच भी खेला था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 24 Nov 2022 10:52 AM (IST)Updated: Thu, 24 Nov 2022 10:52 AM (IST)
IND vs NZ ODI: सुनील गावस्कर बोले, न्यूजीलैंड सीरीज में शुभमन गिल के पास 2023 वर्ल्ड कप खेलने का सुनहरा मौका
किसी मैच के दौरान शिखर धवन और शुभमन गिल। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। शुक्रवार को सीरीज को पहला वनडे मैच खेला जाएगा। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मनाना है कि भारतीय टीम के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल के पास इस सीरीज में बेहतर प्रदर्शन कर टीम में अपनी जगह पक्की करने पर होगी। साथ ही 2023 के एकदिवसीय विश्वकप के लिए टीम में अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकते हैं।

prime article banner

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड में 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में U19 विश्वकप जिताने में अपना योगदान दिया था। शुभमन ने 2019 में न्यूजीलैंड में ही अपना पहला वनडे डेब्यू मैच भी खेला था। सुनील गावस्कर का मानना है कि इस दौरे पर शुभमन गिल पर सबकी नजरें रहेंगी।

"शुभमन गिल के पास है सुनहरा मौका"

सुनील गावस्कर ने अपने एक लेख में लिखा कि, “अगले साल 50 ओवर के आईसीसी विश्वकप के लिए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल के पास अपनी जगह पक्की करने का सुनहरा मौका है।”

सुनील गावस्कर ने आगे कहा, “शुभमन गिल के पास वो टैलेंट हैं, जो भारतीय टीम को जरूरत है। अंडर-19 विश्वकप के बाद आइपीएल में शानदार प्रदर्शन उन्हें खास बनाता है, लेकिन क्रिकेट में आपको लगातार सीखते रहना होगा और शुभमन उन्हीं में एक है।” यह पहली बार नहीं है जब गावस्कर ने युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज की प्रशंसा की है। साल की शुरुआत में, गावस्कर ने खुलासा किया कि गिल यकीनन भारतीय क्रिकेट में इस समय सभी युवाओं में सबसे होनहार हैं।

शुभमन ने खुद जाहिर की है विश्वकप खेलने की इच्छा

शुभमन गिर ने खुद 2023 विश्वकप खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं। इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच के बाद कहा था कि “मैं वास्तव में अगले साल एकदिवसीय विश्व कप खेलने के लिए उत्सुक हूं। एक खिलाड़ी के रूप में मैं बस अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकता हूं और उम्मीद करता हूं कि मैं टीम का हिस्सा हूं।”

यह भी पढ़ें- IND vs NZ ODI: वनडे में कम होते रोमांच और स्टेडियम में खाली कुर्सियों पर केन विलियमस ने जताई चिंता

यह भी पढ़ें- मैं द्रविड़ को हटाने नहीं कह रहा पर टी20 कोचिंग के लिए आशीष नेहरा सही विकल्प- हरभजन सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.