Move to Jagran APP

IND vs NZ : अपनी शर्तों पर खेलता हूं, सीरीज जीतने के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन का किया खुलासा

अहमदाबाद में खेले गए तीन टी20I मैचों की सीरीज के निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड 168 रन से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली तो वहीं कप्तान हार्दिक पंड्या ने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarPublished: Thu, 02 Feb 2023 04:19 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 04:19 PM (IST)
IND vs  NZ : अपनी शर्तों पर खेलता हूं, सीरीज जीतने के बाद इस धाकड़ खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन का किया खुलासा
भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीती सीरीज। फोटो- एपी

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। India vs new Zealand Hardik Pandya इंडिया टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एक और सीरीज जीताई। बुधवार को अहमदाबाद में खेले गए तीन टी20I मैचों की सीरीज के निर्णायक मैच में न्यूजीलैंड 168 रन से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमाया। इस मैच में शुभमन गिल ने नाबाद 126 रनों की पारी खेली तो वहीं, कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच में 16 रन देकर 4 विकेट लिए। साथ ही 17 गेंद पर 30 रन की पारी खेली।

prime article banner

सीरीज जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरा हार्दिक ने कहा, 'मुझे यह अवॉर्ड जीतने से कोई फर्क नहीं पड़ता। पूरी सीरीज के दौरान यहां ऐसे कई लोग थे, जिनके परफॉर्मेंस असाधारण रहे। यह प्लेयर ऑफ द सीरीज और ट्रॉफी सभी सपोर्ट स्टाफ को समर्पित करता हूं।'

हार्दिक ने कहा- अपनी शर्तों पर खेला पसंद

अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को लेकर हार्दिक ने कहा, "सच कहूं तो मैं हमेशा से ही इस तरह खेलता रहा हूं। मैं पहले से कोई विचार नहीं बनाता। मैं चीजों को सरल ही बनाए रखा चाहता हूं। मेरा सीधा सरल नियम है, यदि मैं नीचे आउंगा तो यह मेरी ही शर्तों पर जाऊंगा। हमने टीम के रुप में पहले भी चुनौतियां ली हैं।"

पंड्या ने आईपीएल फाइल को लेकर कहा, 'जब गुजरात टाइटंस के लिए हमने IPL फाइनल खेला था, तब हमें लगा था कि दूसरी पारी ज्यादा मुश्किल होगी। मगर इस बार मैंने इस मैच को सामान्य मैच की तरह ही खेला। इसलिए हमने मैच में पहले बैटिंग की।"

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज बहुत महत्वपूर्ण

गौरतलब हो कि भारत ने सीरीज के निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 168 से हराया। भारत ने इस साल लगातार चौथी सीरीज जीती है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज जीती। उसके बाद न्यूजीलैंड खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारत फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलेगा। यह टेस्ट सीरीज भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाली है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy : टूटे हाथ के साथ बल्लेबाजी करने पहुंचे Hanuma Vihari, फैंस ने किया सलाम; देखें वीडियो

यह भी पढ़ें- IND AUS Test : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाल मचाने को तैयार रवींद्र जडेजा, NCA में पास किया फिटनेस टेस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.