नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि आखिरी गेंद पर वह दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए और टीम इंडिया को 4 रन का नुकसान हो गया। हार्दिक ने इंग्लैंड खिलाफ मैच में 33 गेंद पर 63 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए। यह उनके इस वर्ल्ड कप का पहला अर्धशतक भी है। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मैच में 37 गेंद पर 40 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

गौरतलब है कि मैच देखने के लिए हार्दिक पांड्या की पत्नी, नताशा स्टानकोवि भी स्टेडियम में नजर आईं। जब हार्दिक पांड्या बैटिंग कर रहे थे, तो वह खड़ी होकर अपने पति का हौसला बढ़ा रही थी। सोशल मीडिया पर नताशा कि तस्वीरें खूब वायरल हो रही है। कई यूजर्स ने दिलचस्प कमेंट्स भी किए हैं।

इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को दी मात

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की अर्धशतकी पारी के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 169 रन का टारगेट दिया। जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और फाइनल में जगह बना ली।

इंग्लैंड की तरफ से टीम के ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने 170 रन की पहले विकेट के लिए नाबाद साझेदारी करते हुए भारत को 10 विकेट से हरा दिया। अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के साथ 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा। पाकिस्तान व इंग्लैंड की टीम ने एक-एक बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीते हैं और अब उनके पास दूसरी बार ये खिताब जीतने का मौका होगा। इंग्लैंड की टीम ने भी टी20 वर्ल्ड कप में तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ेंInd vs Eng: एलेक्स हेल्स और जोस बटलर ने तोड़ा भारत का सपना, इंग्लैंड का फाइनल में अब पाकिस्तान से मुकाबला

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट