Move to Jagran APP

Ind vs Eng: कप्तान से ज्यादा गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह की टीम को जरूरत: राहुल द्रविड़

द्रविड़ ने कहा कि पिछले दो दिन में मैंने उनसे कुछ बातें की हैं जिसमें मैंने उन्हें सिर्फ रिलैक्स रहने को कहा है। हमें कप्तान से ज्यादा तेज गेंदबाज के तौर पर उनकी ज्यादा जरूरत है। वह काफी समझदार हैं और खेल को बहुत अच्छी तरह समझते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 07:50 PM (IST)
Ind vs Eng: कप्तान से ज्यादा गेंदबाज के तौर पर जसप्रीत बुमराह की टीम को जरूरत: राहुल द्रविड़
भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (एपी फोटो)

बर्मिघम, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को लगता है कि इंग्लैंड के विरुद्ध चल रहे टेस्ट के दौरान मैच विजयी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जरूरत कप्तान के तौर पर जसप्रीत बुमराह से अधिक होगी।

loksabha election banner

बुमराह शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम की अगुआई करने वाले 36वें खिलाड़ी बन गए और वह महान क्रिकेटर कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे तेज गेंदबाज हैं। रोहित शर्मा की मैच में उपलब्धता के बारे में स्थिति स्पष्ट होने के बाद द्रविड़ ने युवा कप्तान बुमराह से कहा, 'रिलैक्स रहो, हमें तुम्हारी जरूरत बतौर कप्तान से कहीं अधिक तेज गेंदबाज के तौर पर है।'

द्रविड़ ने कहा कि पिछले दो दिन में मैंने उनसे कुछ बातें की हैं जिसमें मैंने उन्हें सिर्फ रिलैक्स रहने को कहा है। हमें कप्तान से ज्यादा तेज गेंदबाज के तौर पर उनकी ज्यादा जरूरत है। मुझे लगता है कि वह काफी समझदार हैं और खेल को बहुत अच्छी तरह समझते हैं। साथ ही टीम उनका सम्मान करती है जो कप्तान के तौर पर काफी अहम होता है।

कपिल देव टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने वाले पिछले तेज गेंदबाज थे, जिसके बाद से भारत ने पारंपरिक क्रिकेट में कप्तानी के लिए किसी तेज गेंदबाज को नहीं चुना है। द्रविड़ ने कहा कि गेंदबाजी बदलती है, क्षेत्ररक्षण बदलता है, निश्चित रूप से समय के साथ यह बेहतर ही होगा। यह नई चुनौती है। तेज गेंदबाज के लिए कप्तानी करना आसान नहीं है, उसे अपनी गेंदबाजी के बारे में भी सोचना पड़ता है। कप्तानी ऐसी चीज है जिसमें आप तभी महारत हासिल करते हो जब आप ज्यादा मैचों में कप्तानी करते हो।

द्रविड़ ने इंग्लैंड के बारे में बात करते हुए कहा कि इंग्लैंड और उनकी बल्लेबाजी शैली के बारे में काफी चर्चा चल रही है। मैं इसे देखने के लिए तैयार हूं। हमें अपनी तेज गेंदबाजी पर गर्व है। उन्होंने पूरी दुनिया में अच्छा प्रदर्शन किया है और मुझे लगता है कि यह दिलचस्प मुकाबला होने वाला है। हमें प्रतिद्वंद्वी के बजाय खुद पर ध्यान देना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.