Move to Jagran APP

IND vs ENG T20: मैच से पहले बोले कप्तान रोहित, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज बेहद अहम

IND vs ENG T20 एजबेस्टन टेस्ट के बाद टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसका पहला मुकाबला 7 जुलाई को खेला जाएगा। मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले यह सीरीज बेहद अहम है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Thu, 07 Jul 2022 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jul 2022 11:55 AM (IST)
IND vs ENG T20: मैच से पहले बोले कप्तान रोहित, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज बेहद अहम
IND vs ENG T20: रोहित शर्मा और कोच वीवीएस लक्ष्मण (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोरोना के कारण एजबेस्टन टेस्ट न खेल पाने वाले रोहित शर्मा 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कोरोना से रिकवरी करते हुए नेट्स पर भी खूब पसीना बहाया। रोहित ने मैच की पूर्व संध्या पर किए गए प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान एजबेस्टन टेस्ट में टीम की हार से लेकर आगामी टी20 वर्ल्ड की तैयारियों पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी।

loksabha election banner

एजबेस्टन टेस्ट में हार पर रोहित शर्मा ने कहा कि "यह निश्चित रुप से निराशाजनक है।" उन्होंने कहा कि "यह तो वक्त बताएगा कि इस हार का आगमी टी20 और वनडे सीरीज पर क्या प्रभाव पड़ेगा? वह एक अलग फार्मेट था, यह एक अलग फार्मेट होगा।"

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर रोहित

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा कि "उनकी एक नजर वर्ल्ड कप पर है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज उनकी टीम के लिए एक बेहतरीन मौका है यह परखने के लिए कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम कहां खड़ी है।"

उन्होंने कहा कि "इंग्लैंड के खिलाफ यह सीरीज हमारे लिए महत्वपूर्ण है। यहां से भारत के लिए हर मैच महत्वपूर्ण है और हम इस सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।" अपने प्रदर्शन को लेकर रोहित ने कहा कि "जब आप भारत का नेतृत्व करते हैं तो अच्छा करने की भूख कभी भी कम नहीं होती। इसलिए इस बार भी पहले की तरह कुछ अलग नहीं है।"

युवा खिलाड़ियों को लेकर रोहित का बयान

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में एजबेस्टन टेस्ट खेलने वाले कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में जिन युवा खिलाड़ियों को इस मैच में मौका मिला है उनके पास अच्छा प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी है। रोहित ने कहा कि "इस टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने आइपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी टीम के अच्छा खेलकर इस टीम में जगह बनाई है।"

उन्होंने कहा कि "हमारे सामने इंग्लैंड की बड़ी चुनौती होगी। मैं आश्वस्त हूं कि ये युवा खिलाड़ी जो यहां पहले से मौजूद हैं और आयरलैंड के खिलाफ और कुछ प्रैक्टिस मैचों में अच्छा किया है वो इसे टी20 सीरीज में भी जारी रखेंगे।"

देश से बाहर रोहित पहली बार बतौर कप्तान इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में उतरेंगे। इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.