Move to Jagran APP

Ind vs Eng: जो रूट को आउट करने के बाद शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, बताया कैसे बुना था जाल

भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि उनकी योजना इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को विकेट-से-विकेट गेंदबाजी करने की थी और उन्हें खुशी है कि बुधवार को पहले टेस्ट के पहले दिन यह योजना सफल रही। इंग्लैंड पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गया।

By TaniskEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 06:26 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 06:26 PM (IST)
Ind vs Eng: जो रूट को आउट करने के बाद शार्दुल ठाकुर ने दी प्रतिक्रिया, बताया कैसे बुना था जाल
भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर । (फोटो- एएनआइ)

नाटिंघम, एएनआइ। भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि उनकी योजना इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को विकेट-से-विकेट गेंदबाजी करने की थी और उन्हें खुशी है कि बुधवार को पहले टेस्ट के पहले दिन यह योजना सफल रही। जसप्रीत बुमराह ने चार, जबकि मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए और इंग्लैंड पहली पारी में 183 रन पर ढेर हो गया। शार्दुल ने पहली पारी में रूट का अहम विकेट लिया।

loksabha election banner

रूट के आउट करने को लेकर शार्दुल ने कहा, 'पिछले दौरे पर जब हम इंग्लैंड आए थे तो मैं टीम का हिस्सा था, लेकिन मुझे खेलने को नहीं मिला। यहां मुझे पहले टेस्ट में चुना गया, मैंने ज्यादा टेस्ट नहीं खेले हैं, लेकिन मैं बस इतना कोशिश करता हूं  कि जो मुझे आता है उसपर काम करूं। मैंने ज्यादा नहीं सोचता, मैंने विकेट-टू-विकेट गेंद फेंका, और मुझे पता था कि अगर रूट गेंद को लेगसाइड पर खेलने की कोशिश करते हैं, तो वह एलबीडबल्यू हो सकते हैं और ऐसा ही हुआ।'

तेज गेंदबाज शमी ने अपने गेमप्लान के बारे में बताया

शार्दुल ने टीम के साथी मोहम्मद शमी को बीसीसीआइ.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में यह बात कही। तेज गेंदबाज शमी ने अपने गेमप्लान के बारे में बताया और उन्होंने खुलासा किया कि कैसे उन्होंने शार्दुल के साथ विराट कोहली को रिव्यू लेने के लिए मनाया, जब अंपायर ने जॉनी बेयरस्टो को नॉट आउट करार दिया था। उन्होंने कहा, 'मैंने इसे सरल रखा। यह सीरीज का पहला मैच है, इसलिए आपकी टीम के लिए टोन सेट करना महत्वपूर्ण है। सभी गेंदबाज एक-दूसरे का समर्थन कर रहे थे। यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरुआत से सही लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करें। जॉनी बेयरस्टो को इन-स्विंगर गेंदबाजी करते हुए कई बार मैंने आउट किया है। मुझे यकीन था कि जब मैं इन-स्विंगर गेंदबाजी करूंगा तो गेंद विकेटों पर टकराएगी और इसलिए हमने रिव्यू लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.