कोलकाता, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने स्वीकार किया कि अगले साल की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के बाद इंग्लैंड की टीम भारतीय दौरे पर आएगी। 

हालांकि पूर्व कप्तान ने यह नहीं बताया कि अहमदाबाद इंग्लैंड के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट की मेजबानी करेगा या नहीं लेकिन उन्होंने कहा कि यह काफी लंबा दौरा होगा जिसमें चार टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी-20 मैच खेले जाएंगे। मास्क एवं ग्लव्स विक्रेता कंपनी लिविंगार्ड के साथ जुड़ने वाले गांगुली ने कहा, 'इंग्लिश टीम भारत का दौरा करेगी और दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी। बहुत से लोग देश में कोविड-19 की दूसरी लहर बता रहे हैं इसलिए हम ज्यादा सचेत हैं।'

आइपीएल को लेकर गांगुली ने कहा, 'हम कोशिश कर रहे हैं कि अगला आइपीएल भारत में आयोजित होना चाहिए। यह भारत का टूर्नामेंट है।'  आपको बता दें कि आइपीएल 2020 सीजन का आयोजन यूएई में भारत में कोविड-19 महामारी को देखते हुए किया गया था। इस सीजन में मुंबई ने दिल्ली को हराकर पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया था। 

आइपीएल के 13वें सीजन के खत्म होने के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चली गई थी जहां उसे कंगारू टीम के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज, तीन मैचों की टी20 सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेना है। टीम इंडिया ने पिछले दौरे पर कंगारू टीम के खिलाफ वनडे व टेस्ट सीरीज में जीत हासिल किया था ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि टीम अपने उस जीत के क्रम को बनाए रखेगी। 

हालांकि टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों में विराट का टीम में नहीं होना बड़ा झटका है। विराट पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से वो पहला टेस्ट खेलने के बाद स्वदेश वापस लौट जाएंगे। विराट के नहीं रहने पर टेस्ट टीम की जिम्मेदारी अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी और टीम इंडिया के खिलाड़ियों की जिम्मेदारी और बढ़ जाएगी। 

Ind-vs-End

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप