राजकोट, प्रेट्र। India vs Bangaldesh: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए विराट कोहली की जगह टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा ने कहा कि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में युवा खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है जिसके बाद वो टेस्ट और वनडे खेल सकते हैं। भारत को टेस्ट और वनडे की तुलना में टी 20 मैचों में कम सफलता मिली है। टीम इंडिया ने पिछले वर्ष वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी धरती पर टी 20 सीरीजी में जीत दर्ज की थी, लेकिन उसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने उसे हराया जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज ड्रॉ रही थी। 

रोहित शर्मा ने कहा कि इस प्रारूप में हम कई खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं और दूसरे प्रारूप में हमारी पूरी टीम खेल रही है। यानी यहां पर जो उभरते खिलाड़ी हैं उन्हें मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस प्रारूप में नए खिलाड़ियों को टेस्ट किया जा सकता है और इसमें कोई बुराई भी नहीं है। हमने देखा है कि इस प्रारूप से निकलकर कई खिलाड़ियों ने टेस्ट और वनडे टीम में भी जगह बनाई है। 

रोहित ने कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी बेंच स्ट्रेंथ भी काफी मजबूत रहे और इसी वजह से हम यहां पर कई नए खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। युवा खिलाड़ियों को मौका देने का ये मतलब नहीं है कि हम मैच नहीं जीतना चाहते। हमें जीत भी चाहिए और इससे इन खिलाड़ियों को अनुभव भी मिलेगा। 

आपको बता दें कि भारत व बांग्लादेश के बीच दूसरा टी 20 मुकाबला राजकोट में गुरुवार को खेला जाएगा। इससे पहले दिल्ली में हुए मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बांग्लादेश ने टी 20 क्रिकेट में पहली बार भारत पर ये जीत दर्ज की थी और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी। 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप