नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष चुने गए सौरव गांगुली 23 अक्टूबर को कार्यभार संभालेंगे। गांगुली BCCI को एक नई दिशा देने के लक्ष्य से अध्यक्ष पद पर काबिज होने जा रहे हैं। उनके अध्यक्ष बनने के बाद पहली सीरीज बांग्लादेश और भारत के बीच होगी। इस मैच के लिए गांगुली ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को न्योता भेजा था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने टी20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स मैदान पर खेला जाना है।

गांगुली ने बताया, "प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हमारे मैच देखने आने के न्योते को स्वीकार कर लिया है। अब हम भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी न्योता भेजेंगे। यह दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन में आने के लिए होगा।"

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ ही खेला था। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह उस मैच में शामिल होने वाले दोनों टीमों के खिलाड़ियों को भी न्योता भेजेंगे। मैच के आखिरी दिन का खेल खत्म होने के बाद उन सभी को सम्मानित किए जाने की योजना है।

गांगुली ने कहा, "हम बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को लिखेंगे कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों को इस मैच के लिए आमंत्रित किया जाए। मैं बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर उनको पत्र लिखूंगा। बांग्लादेश और भारतीय टीम के सभी सदस्य को मैच के लिए न्योता भेजूंगा। मैच के खत्म होने के बाद उन सबका सम्मान किया जाएगा।" 

बांग्लादेश का भारत दौरा

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज की शरुआत बांग्लादेश की टीम दिल्ली के मुकाबले से करेगी। तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली में 3 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में तो वहीं आखिरी मुकाबला 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाना है। 

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप