Move to Jagran APP

Ind vs Aus: विराट कोहली ने बताया किस वजह से दूसरे वनडे में मिली हार, सीरीज गंवाने से हुए निराश

Ind vs Aus 2nd ODI टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दूसरे मैच में मिली हार के बाद बेहद निराश नजर आए। उन्होंने बताया कि किस वजह से उनकी टीम ने दूसरा वनडे मुकाबला भी गंवा दिया। भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से गंवा दी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 07:07 PM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 07:38 AM (IST)
Ind vs Aus: विराट कोहली ने बताया किस वजह से दूसरे वनडे में मिली हार, सीरीज गंवाने से हुए निराश
टीम इंडिया को दूसरे वनडे में भी हार मिली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से गंवा दी। पहले वनडे में मिली हार के बाद ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया वापसी करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सकता और कंगारू बल्लेबाजों ने इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की पिटाई करते हुए पहले मैच से भी ज्यादा रन बना डाले। ऑस्ट्रेलिया ने 389 रन का विशाल स्कोर बनाया और इसके जवाब में टीम इंडिया 338 रन ही बना पाई और 51 रन से मैच हार गई। 

loksabha election banner

दूसरे वनडे में मिली हार और वनडे सीरीज गंवाने से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली थोड़े गुस्से में नजर आए। कप्तान विराट कोहली टीम की गेंदबाजी के बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन प्रभावी नहीं रहा साथ ही उन्होंने मेजबान टीम की बल्लेबाजी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हमें हर डिपार्टमेंट में मात दी। उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन निराश करने वाला रही और उन्होंने सही जगह पर गेंदबाजी नहीं की। 

विराट कोहली ने आरोन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बैटिंग लाइनअप बेहद मजबूत है साथ ही उन्हें ऐंगल और कंडीशन के बारे में पता है। विराट ने कहा कि हमें 390 रन का टारगेट मिला था जो काफी बड़ा था। हमारे एक या दो विकेट भी रनरेट को काफी बढ़ा रहे थे और इस स्थिति में हमें लगातार हिट करना पड़ा। उन्होंने कहा कि कंगारू टीम को जो भी मौके मिले उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया और यही सबसे बड़ा अंतर साबित हुआ। 

विराट कोहली ने इस मैच में 89 रन की पारी खेली और सिडनी में पहली बार वनडे में अर्धशतक लगाया साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 22 हजार रन पूरे किए और इतने रन सबसे तेज गति से बनाने वाले पहले खिलाड़ी भी बने। इंटरनेशनल क्रिकेट के 418वें मुकाबले में उन्होंने अपने 22 हजार रन बनाए साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में 2000 रन पूरे करने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज सचिन व रोहित के बाद बने। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.